नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मद्देजनर देशभर में 21 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान जरूरी सामान खरीदने के लिए लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए कहा गया है. बिना जरूरत घर से बाहर न निकलने की अपील केंद्र और राज्य सरकार दोनों कर रही है. खरीरदारी के लिए लोगों के पास ऑनलाइन विकल्प भी मौजूद हैं. ऑनलाइन खरीददारी करने वाले लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस डिलीवरी ब्वॉय को स्पेशल पास देगी.


ई-पास जारी करेगी दिल्ली सरकार


बता दें कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि जरूरी सामान की मैन्यूफैक्चरिंग, ट्रांसपोर्ट, स्टोरेज और दुकान में काम करने वाले लोग जिनके पास सरकारी या प्राइवेट आईडी नहीं है उनके लिए हम ई-पास जारी कर रहे हैं. केवल ऐसे ही लोगों के लिए हेल्प लाइन नंबर भी सरकार ने जारी किया. ई-पास के लिए 1031 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करना होगा. एक बात साफ कर दें कि यहां जरूरी सामान की मैन्यूफैक्चरिंग, ट्रांसपोर्ट, स्टोरेज और दुकान में काम करने वाले लोग ही इस नंबर पर कॉल करें. कोई और इस पर कॉल न करें, ये अपील दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी की है.


जरूरी दुकानों तक जाने के लिए पास की जरूरत नहीं- केजरीवाल


सीएम केजरीवाल ने साफ किया कि नजदीकी जरूरी दुकानों तक जाने के लिए आपको किसी पास की आवश्यकता नहीं है. हालांकि ये गुजारिश भी की कि सिर्फ इमरजेंसी में ही बाहर निकलें.


दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 35 हुए


बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 35  हो गए है. सीएम केजरीवाल ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है. ये संख्या बढ़नी नहीं चाहिए. उन्होंने लोगों से अपील की कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन करने का जो फैसला लिया है उसका सभी पालन करें.