लॉकडाउन: नितिन गडकरी बोले- कुछ दिशानिर्देशों के साथ जल्द ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू हो सकता है

एबीपी न्यूज़ Updated at: 01 Jan 1970 05:30 AM (IST)

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि परिवहन और राजमार्गों को खोलने से आम जनता को फायदा होगा.

NEXT PREV

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ शर्तों के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट चालू किए जाने के संकेत दिए हैं. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन जारी है और आज इसका 43वां दिन है. इस बीच नितिन गडकरी ने देश के बस एवं कार ऑपरेटरों को आश्वासन दिया है कि वह उनकी समस्याओं से पूरी तरह अवगत हैं और उनकी समस्याओं के समाधान में पूरी सहायता करेंगे.


उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री और वित मंत्री के नियमित संपर्क में हैं जो कोविड-19 महामारी के इन कठिन दिनों के दौरान अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाने के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं.


वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से बस और कार ऑपरेटर परिसंघ के सदस्यों को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि परिवहन और राजमार्गों को खोलने से आम जनता के बीच दीर्घकालिक रूप से विश्वास का संचार होगा.



''कुछ दिशानिर्देशों के साथ जल्द ही सार्वजनिक परिवहन खोल दिया जा सकता है.'' -


गडकरी ने कहा कि मंत्रालय सार्वजनिक परिवहन के लंदन मॉडल का अनुसरण कर रहा है, जहां सरकारी निवेश न्यूनतम है और निजी निवेश को बढ़ावा दिया जा रहा है.


मंत्री ने कहा कि वह जारी महामारी के दौरान भारतीय बाजार की कठिन वित्तीय स्थिति से अवगत हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन इसका मुकाबला करने के लिए सभी हितधारकों को एक साथ मिल कर काम करना होगा. उन्होंने विश्व उद्योग द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे बहुत अच्छे व्यावसायिक अवसर की ओर इंगति किया जो चीनी बाजार से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है.


उन्होंने कहा कि भारतीय उद्योग को इस अवसर का उपयोग उन विदेशी कंपनियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित करने के लिए करना चाहिए. उन्होंने भरोसा जताया कि देश और इसका उद्योग दोनों ही लड़ाइयों-एक कोरोना के खिलाफ और दूसरी आर्थिक मंदी के खिलाफ साथ मिल कर विजय प्राप्त करेंगे.


COVID 19: पश्चिम बंगाल सरकार से MHA खासा नाराज, पत्र लिखकर उठाए कई सवाल

पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.