चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की आशंका को देखते हुए गुरुवार सख्त आदेश जारी किए हैं. राज्य में हफ्ते के आखिरी दिनों और पब्लिक हॉलिडे वाले दिनों में सख्ती बरती जाएगी. इन दिनों सिर्फ ई-पास धारकों को ही आने-जाने की इजाजत होगी.


मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये हुई एक बैठक में निर्देश दिया कि सप्ताहांत और छुट्टी के दिनों में आवागमन के लिए मेडिकल स्टाफ और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर सभी नागरिकों को ‘कोवा’ (सीओवीए) ऐप से ई-पास डाउनलोड करना अनिवार्य होगा. बिना पास के निकलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कड़े कदम उठाना जरूरी
सिंह ने कहा कि हालांकि उद्योगों को सभी दिन सामान्य कामकाज करने की अनुमति होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कड़े कदम उठाना जरूरी है.


राज्य सरकार की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार सिंह ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को आदेश दिया कि बड़ी संख्या में भीड़ को एकत्रित होने से रोकने के लिए इन निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाए.


दिल्ली-एनसीआर से आने वाली गाड़ियों के आवागमन पर हो सकती है सख्ती


पुलिस महानिदेशक ने बैठक में बताया कि प्रतिदिन पांच सौ से आठ सौ वाहन दिल्ली से पंजाब आ रहे हैं. लोगों के दिल्ली से पंजाब आने पर कड़ाई करने का निर्णय विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा.