महाराष्ट्र: भारत के कई शहरों में भी धीरे-धीरे कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से ग्रसित 11 मामले सामने आ चुके हैं, जिसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार जागरूक हो गई है. साथ ही जाग चुके हैं नेता. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाजार में मास्क और सैनिटाइजर के दाम आसमान छूने लगे हैं. साथ ही बाजार में इसकी कालाबाजारी भी शुरू हो गई.


आम आदमी सावधानी तो बरतना चाह रहा है, लेकिन मास्क और सैनिटाइजर के दाम बढ़ने की वजह से उसे खरीदने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा. जनता की इसी समस्या को देखते हुए अब नेता भी अपने चुनावी क्षेत्रों में जनता का दिल जीतने के लिये जरूरी कदम उठा रहे हैं.


पुणे में महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता के लिए मुफ्त मास्क और सैनिटाइजर का वितरण शुरू किया है, ताकि कोरोना के कहर से बचा जा सके. सिर्फ पुणे की बात करें तो, पुणे में कोरोना के अब तक 8 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो 11 मामले कोरोना के सामने आए हैं, जिनमें 8 मरीज पुणे में, दो मुंबई में और 1 नागपुर में सामने आए हैं.


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बैठक भी कर चुके हैं और लगातार इसपर नजर बनाये हुए हैं. साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान भी तेज कर दिए हैं. विदेशों से आने वाले लोगों को चिन्हित किया गया है, ताकि जरूरी जांच की जा सके और कोरोना को समय रहते महाराष्ट्र में फैलने से रोका जा सके.


 देश ही नहीं दुनिया भी कोरोना वायरस की चपेट में
आपको बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप देश के कई राज्यों में फैल चुका है. देश ही नहीं दुनिया भी कोरोना वायरस की चपेट में है. दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के 118,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि मरने वालों की संख्या 4300 के करीब पहुंच गई है. भारत में भी कोरोना के अब तक 73 पॉज़िटिव मामले सामने आ चुके हैं.


किस राज्य में कितने मरीज
केरल- 17
महाराष्ट्र- 11
कर्नाटक- 4
तमिलनाडु- 1
राजस्थान -3 (दो विदेशी)
तेलंगाना-1
जम्मू-कश्मीर-1
लद्दाख- 3
दिल्ली- 6
हरियाणा-14 (सभी विदेशी)
उत्तर प्रदेश- 11 (एक विदेशी)
पंजाब- 1


Coronavirus प्रभावित देशों से लौटे वैष्णो देवी के 23 श्रद्धालुओं को यात्रा करने से रोका गया 


अगर आप कोरोना से बचाव चाहते हैं तो सैनेटाइजर और मास्क नहीं, ये है कारगर तरीका