Corona Preparedness in States: देश में कोरोना महामारी को लेकर अभी तक जंग जारी है. ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीएफ.7 (Omicron BF.7) के मामले भारत में भी मिलने के बाद सरकार सतर्क हो गई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से सावधानी बरतने को लेकर राज्यों में हलचल तेज हो गई है. केंद्र के साथ ही कई राज्यों की सरकारें कोरोना महामारी से संबंधित अपनी तैयारियों को लेकर मंथन कर रही है. दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र और झारखंड सरकार अपनी तैयारियों को लेकर समीक्षा में जुट गई है.

  
पीएम मोदी गुरुवार (22 दिसंबर) को हाई लेवल मीटिंग करने जा रहे हैं. कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को लेकर बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी इमरजेंसी बैठक बुलाई है.


कोरोना को लेकर राज्यों में हलचल तेज


भारत में ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीएफ.7 के मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. राज्यों की सरकारें भी अपनी तैयारियों को और बढ़ाने में जुट गई है. महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे ने कोरोना को लेकर रिव्यू मीटिंग बुलाई है. गुरुवार (22 दिसंबर) को दोपहर करीब 3 बजे विधानसभा के मीटिंग हॉल में अधिकारियों के साथ बैठक होगी. महाराष्ट्र में विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल टेंस्टिंग कराने के निर्देश भी दिए गए हैं.


दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड सतर्क


यहां भी कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ता दिख रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर इमरजेंसी बैठक बुलाई है. वहीं, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर टीम-9 के साथ बैठक की. उधर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए हमने सभी निर्देष जारी किए हैं. 


चंडीगढ़ और झारखंड भी अलर्ट


कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए झारखंड सरकार भी इसे लेकर अलर्ट दिख रही है. राज्य के एक मंत्री ने कहा है कि प्रदेश की सरकार पूरी तरह से गंभीर है. इसके अलावा चंडीगढ़ प्रशासन ने भी एहतियातन इलाज और सर्जरी के लिए आने वाले मरीजों का कोविड टेस्ट करने के आदेश दिए हैं. वहीं, इससे पहले बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए थे. 


ये भी पढ़ें:


Gujarat Coronavirus Alert: गुजरात में मिला था Omicron BF.7, अब विदेशों से आने वाले हर यात्री को करानी होगी कोरोना जांच