मुंबईः महाराष्ट्र में फिर से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बड़ी खबर मुंबई से मिल रही है. जहां महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कोरोना संक्रमित हो गए हैं. राजेश टोपे ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी है कि उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि उनकी तबीयत अभी ठीक है. और जल्द ही कोरोना को मात देकर वो फिर से काम पर लौटेंगे.


मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. दो दिन पहले मुंबई में ही कोरोना के 700 नए मरीज सामने आए थे. जिसके बाद मुंबई और महाराष्ट्र में सख्ती बढ़ा दी गई है. सीएम उद्धव ठाकरे पहले ही कह चुके हैं कि लापरवाही का सिलसिला अगर जारी रहा तो मुंबई में फिर से लॉकडाउन का फैसला उन्हें लेना पड़ेगा.


देशभर में भले ही कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है लेकिन बीते कुछ दिनों में मुंबई में कोरोना संक्रमण की दर में इजाफा हुआ है. इसे लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है और कोरोना नियमों का पालन करने की बात कही है. वहीं अचानक से हो रही कोरोना संक्रमण की दर में बढ़ोत्तरी के पीछे लोकल ट्रेन को जिम्मेदार माना जा रहा है.


दरअसल काफी लंबे समय बाद लोकल ट्रेन को सभी के लिए फिर शुरु किया गया है. जिसके कारण भीड़ बढ़ने से कोरोना संक्रमण की दर भी बढ़ गई है. वहीं बीएमसी का मानना है कि लोकल ट्रेन इसके जिम्मेदारी नहीं है. उनका कहना है कि इसके लिए दूसरे राज्यों और शहरों से आ रहे लोग जिम्मेदार हैं.


बता दें कि देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरु होने के बाद से अभी तक तकरीबन 94 लाख 22 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं अभी तक देशभर में एक करोड़ 9 लाख 62 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें से एक लाख 56 हजार की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. वर्तमान में एक लाख 40 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
पीएम मोदी ने महामारियों के खिलाफ लड़ाई में क्षेत्रीय ढांचा मजबूत करने के सुझाए नुस्खे, पाकिस्तान समेत सभी पड़ोसियों ने किया समर्थन


दिल्ली के शिक्षा निदेशक ने छात्रों से कहा- अगर जवाब नहीं आता तो परीक्षा में कुछ भी लिख दो, वीडियो हुआ वायरल