Coronavirus: कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई. हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी नहीं दी है. अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी दी. यह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का पहला मामला है. मृतक 57 साल का था. वह उत्तर 24 परगना जिले के दमदम का निवासी था. एक निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. उसे 16 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह वेंटिलेटर पर था.


हालांकि उसने कोई विदेश यात्रा नहीं की थी, लेकिन फरवरी में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का दौरा किया था. अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा, ''उस व्यक्ति को सांस लेने में काफी तकलीफ थी. हमने अपनी ओर से उचित ऐहतियाती कदम उठाए लेकिन आज दोपहर उसने दम तोड़ दिया.'' राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा कि मृतक के परिवार के सदस्यों को सरकारी अस्पताल के पृथक वार्ड में निगरानी में रखा गया है.


स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है. इनमें से सात लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमितों में 41 विदेशी नागरिक हैं. गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी. इससे पहले कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में मौत के मामले सामने आए थे.


Coronavirus: कल आधी रात से देशभर में घरेलू उड़ानें भी होंगी बंद