नई दिल्ली: कोरोना के अब तक कुल 72 मामले दिल्ली में सामने आ चुके हैं. रविवार शाम दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 1 दिन में 23 नए पॉज़िटिव मामले दिल्ली में सामने आए हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने अपने अस्पतालों में काम कर रही मेडिकल टीम के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं.


दिल्ली में कोरोना के इलाज में लगी पूरी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आदेश पर नई व्यवस्था बनाई गई है. जिसके मुताबिक दिल्ली सरकार के सभी अस्पताल जिनमें COVID-19 के इलाज के लिए क्वॉरन्टीन सुविधा है उनमें काम करने वाली मेडिकल टीम 2 शिफ़्ट में काम करेंगी. एक टीम सुबह 8 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक 10 घंटे काम करेगी. और दूसरी टीम शाम 6 बजे से लेकर अगले दिन सुबह 8:00 बजे तक 14 घंटे काम करेगी.


डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ लगातार 14 दिन बिना किसी छुट्टी या ब्रेक के काम करेंगे. 14 दिन लगातार काम करने के बाद इनको 14 दिन का विराम दिया जाएगा. इस दौरान इनके रहने/रुकने की व्यवस्था अस्पताल करेगा. दिल्ली में ऐसे 21 अस्पताल हैं जिन पर ये आदेश लागू होगा.


इसके साथ ही एक दूसरे आदेश में दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने लोक नायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल के डॉक्टरों के ठहरने की व्यवस्था होटल ललित में कराने के के निर्देश दिए हैं. नई दिल्ली के डीएम को बाराखंभा रोड स्तिथ होटल ललित में 100 कमरे तैयार कराने को कहा गया है.



जानें, कोरोना वायरस से निपटने के लिए कितना तैयार है देश, क्या क्या हैं इंतजाम


मुंबई: राशन की दुकानों पर मिलेगा तीन महीने का मुफ्त अनाज, राशन कार्ड नहीं होने पर भी मिलेगा राशन