मेरठः मेरठ में कोविड-19 की रोकथाम व बचाव के संबंध में आज आयुक्त मेरठ मंडल ने एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसमें मुख्य रूप से जिलाधिकारी अनिल ढिंगरा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजकुमार, जिला सर्विलांस अधिकारी एवं मंडलीय सर्विलांस अधिकारी उपस्थित रहे.


जनपद मेरठ में हाल के दिनों में कोविड पॉजिटिव केसेस की संख्या में हुई वृद्धि के संबंध में निर्देश दिए गए कि पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रत्येक दशा में निर्धारित समयावधि में पूरी गुणवत्ता और गंभीरता के साथ कराया जाए, ताकि संक्रमण की चैन को आगे बढ़ने से रोका जा सके.


मेरठ में कोविड से हो रहीं मृत्यु के संबंध में निर्देश दिए गए कि कोविड रोगियों की उपचार व्यवस्था को और सुदृढ़ करते हुए मृत्यु दर पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाया जाए. कोविड अस्पतालों में सभी चिकित्सक लगातार राउंड लेते रहें और मरीजों की अच्छी से अच्छी देखभाल करें. किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही नहीं होने पाए.


इसके साथ ही समीक्षा बैठक में जनपद में कोविड आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई, एंबुलेंस सेवा को भी पूरी तत्परता के साथ संचालित किया जाने के लिए निर्देश दिए गए.


इसे भी पढ़ेंः


स्वामी अग्निवेश का निधन: राहुल गांधी, योगेंद्र यादव, भूपेश बघेल समेत प्रमुख हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि


देवेंद्र फडणवीस बोले- पीएम मोदी के साथ कदम से कदम मिलाने वाली सरकार का ही होगा विकास