मुंबई: भारतीय जनता पार्टी मुंबई के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई को 31 मार्च तक पूरी तरह लॉक डाउन डाउन करने की मांग की है. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से मांग की है कि पूर्ण लॉक्ड डाउन किए बिना कोरोना पर काबू पाना आसान नहीं है. क्योंकि पिछले दो महीनों में जब से कोरोना वायरस फैलने की खबर है, तब से वायरस फैले हुए देशों से हजारों की संख्या में लोग मुंबई में आए हैं. भाजपा अध्यक्ष लोढ़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील को सभी के जीवन के हित में बताते हुए 22 मार्च को सभी से उसमें सहभागी होने की अपील की है.


महाराष्ट्र सरकार से भाजपा अध्यक्ष लोढ़ा ने मांग की है कि जिन देशों ने धीरे-धीरे लॉक डाउन किया, वहां कोरोना ज्यादा फैला है. लेकिन चीन ने एक झटके में सब कुछ बंद किया, तो कोरोना पर काबू पाने की में उसे सफलता मिली. उन्होंने कहा है कि कंप्लीट लॉक्ड डाउन से निश्चित रूप से खुदरा व्यापारियों व दैनिक रोजगारवाले लोगों, मजदूरों व कामगारों को परेशानी होगी और लोगों की असुविधा भी बढ़ेगी. लेकिन जीवन की सुरक्षा के लिए मुंबई को कंप्लीट लॉक्ड डाउन किए जाने की जरूरत है.


उन्होंने जनता से अपील की है कि वर्तमान में लगातार बढ़ती खतरनाक परिस्थितियों में हम सभी को एक लंबे समय तक बहुत अनुशासित जीवन जीना पड़ सकता है, हमें सबको इसकी तैयारी रखनी है. उन्होंने चिकित्साकर्मियों, सुरक्षाबलों, पुलिसवालों व अत्यावश्यक सेवाओं में लगे सभी लोगों का प्रधानमंत्री मोदी की सलाह पर 22 मार्च की शाम को 5 बजे आम जनता से धन्यवाद ज्ञापित करने की अपील की है.


भाजपा अध्यक्ष लोढ़ा ने इस मामले में महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि जनसामान्य के हित में उनकी इस मांग पर तत्काल ध्यान देते हुए अत्यंत आवश्यक सेवाओं के छोड़कर मुंबई को 31 मार्च तक पूरी तरह लॉक डाउन किया जाए. क्योंकि महाराष्ट्र व मुंबई महानगर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कंप्लीट लॉक डाउन करके ही कोरोना पर काबू पाया जा सकता है.


ये भी पढ़ें:


Coronavirus: UP सीएम योगी का बड़ा एलान, 35 लाख मजदूरों को 1000 रुपये देगी सरकार