मुंबईः मुंबई की हाई प्रोफाइल मेयर किशोरी पेडनेकर कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई हैं. वो पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरुवार को क्वारंटीन में चली गई. उन्होंने ट्विटर पर ये जानकारी साझा की है. 58 साल की पेडनेकर ने कहा कि उनमें कोरोनावायरसके कोई लक्षण नहीं है.


डॉक्टर की सलाह पर मैं होम क्वारंटीन में हूं. मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मैं अपील करती हूं कि वो या तो अपना टेस्ट करवा लें या फिर होम आइसोलेशन में चले जाएं, पेडनेकर ने ट्विटर पर लिखा. उनके परिवार के सदस्य भी होम क्वारंटीन में हैं. शिवसेना नेता और मुंबई की सातवीं महिला मेयर किशोरी पेडनेकर ने उम्मीद जताई कि वो भगवान के आर्शीवाद से जल्द ही ठीक हो जाएंगी और काम पर लौट आएंगी.


भारत में लगातार मामले बढ़ते जा रहे है. खास बात है कि कुल मामलों में से 60% केवल पांच राज्यों से रिपोर्ट हो रहे हैं. ये राज्य है महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटका और उत्तर प्रदेश. महाराष्ट्र में कुल 9,67,349 कोरोना के केस है जो कुल मामलों का 21.7% है. महाराष्ट्र में अब तक कुल 27,787 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है और ये भारत में हुई कुल मौत का 37.02% है. सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण से मौत महाराष्ट्र में हुई है.


बता दें की देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 44 लाख के पार पहुंच गई है. देशभर में अभीतक 44,65,863 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें से अभीतक 34,71,783 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद सही हुए हैं. वहीं अभी तक 75,062 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. वर्तमान में देशभर में 9,19,018 लोग कोरोना संक्रमित हैं.


इसे भी पढ़ेंः
दिल्ली से प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार, नशे की लत को पूरा करने के लिए कर रहे थे रॉबरी


बीजेपी अध्यक्ष ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- हिंदुओं के खिलाफ है पश्चिम बंगाल सरकार का माइंडसेट