मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है. मुंबई शहर सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है. जिसको लेकर विरोधी सरकार पर हमला कर रहे हैं. अब बीजेपी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. वहीं, कांग्रेस कह रही है कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रहना बर्दाश्त नहीं हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे ने राज्यपाल से मुलाकात कर सेना बुलाने की भी मांग की है.


सरकार में कोरोना से सामना करने की क्षमता नहीं- नारायण राणे 


नारायण राणे ने कहा, ''ये सरकार कुछ नहीं कर सकती, लोगों की जान नहीं बचा सकती है. सरकार फेल हो रही है. इस सरकार में कोरोना से सामना करने की क्षमता नहीं है. इसलिए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए.'' महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद राणे ने सेना बुलाने की बात भी कही है.


राज्य सरकार के अस्पतालों की हालत दयनीय- नारायण राणे 


राणे ने कहा, ''राज्यपाल जी से हमने अनुरोध किया है कि लोगों की जान बचाने, उनको सही इलाज देने के लिए महानगर पालिका और राज्य सरकार के अस्पताल सेना के हवाले कर दिया जाएं.'' राज्य सभा सदस्य राणे ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे अनुभवहीन मुख्यमंत्री हैं जो पुलिस और प्रशासन को नहीं चला सकते. उन्होंने कहा, “राज्य सरकार के अस्पतालों की हालत दयनीय है.”


मुंबई में देश के कुल संक्रमण के 23% फीसदी मामले


बता दें कि भारत में अभी कोरोना संक्रमण के मामले एक लाख 38 हजार 845 हैं, जबकि मुंबई में देश के कुल संक्रमण के 23% फीसदी मामले हैं. भारत में कोरोना से 4021 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 26 फीसदी मौतें अकेले मुंबई में हुई हैं. भारत में अभी तक कोरोना से 57 हजार 721 मरीज ठीक हो चुके हैं. इनमें से 14 फीसदी मुंबई में ठीक हुए हैं. भारत में कोरोना संक्रमण के मामले 12 दिन में और मुंबई में 14 में दोगुने हो रहे हैं.


महाराष्ट्र में अबतक 1695 लोगों की मौत


महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 2,436 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 52,667 हो गई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. महामारी के कारण 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 हो गई है. सोमवार को राज्य में 1,186 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. राज्य में कोरोना वायरस के लिए अब तक 3,78,555 लोगों की जांच की गई है.


यह भी पढ़ें-

WHO ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन के इस्तेमाल पर लगाई रोक, कहा- इसका कोरोना में इस्तेमाल न हो


मोदी सरकार 2.0 का एक साल: डिजिटल संवाद के जरिए 10 करोड़ लोगों तक पहुंचेगी बीजेपी, कामकाज का करेगी प्रचार