मुंबई: महाराष्ट्र में आज 47 हजार 288 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 155 मरीजों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में अब तक संक्रमण के कुल 30,57,885 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि कुल मृतक संख्या बढ़कर 56,033 तक पहुंच गई है. इस समय राज्य में 4,51,375 लोगों का इलाज चल रहा है.


महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 57,074 नए मामले सामने आए थे. जो किसी एक दिन में राज्य में सर्वाधिक संख्या है. वहीं 222 मरीजों की महमारी से मौत हुई थी.


कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी. इस चिट्ठी में उन्होंने कहा कि 25 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जानी चाहिए.


महाराष्ट्र में पाबंदी


राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई तरह की पाबंदियां लगाई गई है. सरकार ने 9 अप्रैल (शुक्रवार) रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू करने की रविवार को घोषणा की थी.


साथ ही आज से 30 अप्रैल तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने की भी घोषणा की. इस दौरान निजी कार्यालय, थियेटर और सैलून आदि बंद रखने जैसी कड़ी पाबंदियां भी लागू रहेंगी. इसके अलावा, सभी दिन धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी.


महाराष्ट्र में आज आए 47 हजार से अधिक कोरोना के नए केस, 155 मरीजों की हुई मौत


महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू, अगले आदेश तक बंद किए गए शिरडी के साईंबाबा मंदिर