गुवाहाटीः देशभर में फैला कोरोना वायरस का संक्रमण पूर्वोत्तर राज्यों में भी फैल रहा है. देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में कोरोना वायरस का संक्रमण 2 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का आंकड़ा एक हजार के करीब पहुंच गया है.


इसके साथ ही असम के परिवार और कल्याण मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने बताया कि राज्य में 115 दिन बाद कोरोना वायरस संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. वहीं संक्रमण के 380 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,07,741 हो गई. वहीं बीते 24 घंटे के दौरान संक्रमण से 655 मरीज स्वस्थ हुए और कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,98,694 हो गई. मौजूदा समय में स्वस्थ होने की दर 95.64 फीसदी है.



मंत्री ने बताया कि राज्य में अब 8,385 मरीजों का इलाज चल रहा है और मृतकों की संख्या 934 है. देशभर में अभीतक 83 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिसमें से एक लाख 23 हजार से ज्यादा की मौत हो गई है. वहीं 76 लाख से ज्यादा संक्रमित लोग ठीक भी हुए हैं. वर्तमान में 5 लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
US Elections: नतीजे का दुनिया भर में बेसब्री से इंतजार, जर्मनी के रक्षा मंत्री बोले- ये बहुत ही विस्फोटक स्थिति


US Elections Result: जानें अभी कितने राज्यों के नतीजे नहीं आए, ट्रंप और बाइडेन कहां-कहां जीते