नई दिल्ली: पंजाब में कोरोना वायरस के पॉज़िटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है. नवांशहर में तीन नए केस सामने आए हैं. तीनों एक पॉज़िटिव मरीज़ के सम्पर्क में आए थे. तीन नए केस जालंधर के फ़िल्लौर के हैं. ये तीनो भी पॉज़िटिव मरीज़ के टच में आए थे.


नवांशहर में अब तक सबसे ज़्यादा 18 पॉज़िटिव केस, मोहाली में पांच केस, जालंधर में तीन, अमृतसर में दो और होशियारपुर में एक केस है. पंजाब के फ़तेहगढ़ साहिब ज़िले की एक महिला चंडीगढ़ के PGI में भर्ती थी. उसकी किसी अन्य वजह से मौत हुई है. इस महिला की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आयी है.


मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ऑफिस ने जानकारी दी है कि हाल के दिनों में पंजाब में 94000 से अधिक NRI और विदेशी वापिस आए हैं. उनमें से बहुत से लोगों को ट्रैक किया गया है और लगभग 30,000 लोगों को आइसोलेट किया गया है. अन्य लोगों का पता लगाने के लिए कोशिशें जारी हैं.


पंजाब के जिला आयुक्तों को जहां तक संभव हो, फेरीवालों/वितरकों के माध्यम से किराने का सामान, दूध, फल और सब्जियों जैसी आवश्यक वस्तुओं की डोर-टू-डोर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि कर्फ्यू प्रबंधन प्रणाली के हिस्से के रूप में SDM या सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा हर सुबह घरों में दूध, ब्रेड, बिस्किट, अंडे पहुंचाने के लिए गाड़ी विक्रेताओं को नामित किया जाएगा.


बता दें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब सरकार ने पूरे राज्य में कर्फ़्यू लगाने का आदेश दिया है. मुख्य सचिव और DGP से मीटिंग में यह फ़ैसला लिया गया है. सोमवार को मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बिना किसी ढील के पूर्ण कर्फ्यू का ऐलान किया था.


चंडीगढ़ में दवाओं की होम डिलीवरी


चंडीगढ़ में दवाओं की होम डिलीवरी भी सुनिश्चित की गई है. सुबह 10:00 बजे से शाम 07:00 बजे तक इन तीन नंबरों पर कॉल करके पर दवाएं (होम डिलीवरी) ली जा सकती हैं- 9815272650, 9814055034 और 9876537241


यह भी पढ़ें-


पिछले 40 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस का कोई पॉजिटिव मामला नहीं आया, अभी 23 मरीज हैं- केजरीवाल