बेंगलुरु: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर देश तनावपूर्ण स्थिति में है. इस वायरस से संक्रिमित मरीज़ों का इलाज करने में तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी दिन-रात अपने परिवार से दूर रहकर काम कर रहे है. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से आया है, जहां एक छोटी बच्ची अपनी मां से मिलने के लिए तड़प रही थी. बताया जा रहा है कि बच्ची की मां एक अस्पताल में नर्स है जो कोविड-19 के चलते ड्यूटी पर है. नर्स कोरोना के मरीज़ों के इलाज में काम कर रही है जिसको देखते हुए वो पिछले कई दिनों से अपने घर नहीं लौटी. नर्स की बेटी अपनी मां से मिलने के लिए तड़प रहीं थी, जिसके बाद बच्ची का पिता उसके अस्पताल मां से मिलाने ले गया.


अस्पताल पहुंची बच्ची से उसकी मां दूर से ही मिली, बच्ची के करीब जा कर किसी तरह का वो रिस्क नहीं लेना चाहती थी. एक वाडियो भी सोशल मीडिया पर आई है. जिसमें बाइक पर बैठी बच्ची को मां दूर से ही देख रो रही है. इस वीडियो के वायरल होने पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पराचिकित्सा कर्मी से बुधवार को बात की और उसके समर्पण की प्रशंसा की. बताया जा रहा है कि सुगंधा उत्तर कर्नाटक में बेलागवी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के कोविड-19 वार्ड में तैनात है और पिछले 15 दिनों से घर नहीं गई.


कर्नाटक में वायरल एक वीडियो ने सभी को भाव विभोर कर दिया है जिसमें अपनी मां से मिलने के लिए बेकरार एक छोटी-सी बच्ची दूर से अपनी मां को देख कर रोती दिखाई दे रही है. उसकी मां नर्स है और कोविड-19 के लिए अपनी ड्यूटी के चलते एक पखवाड़े से घर नहीं लौटी है. मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने सुगंधा से फोन पर बात करते कहा, ‘‘आप अपनी बच्ची को देखे बिना कड़ी मेहनत से काम कर रहीं हैं. मैंने इसे टीवी पर देखा, कृपया सहयोग करें. आपको भविष्य में बेहतर अवसर मिलेंगे. ईश्वर आपका भला करे.’’ इस बातचीत की रिकॉर्डिंग यहां मीडिया को जारी की गई.






बाद में नर्स को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कोविड-19 को रोकने के लिए उसकी तरह काम कर रहे डॉक्टरों, नर्सों, एएचएसए (स्वास्थ्य) कर्मियों, पुलिस, निकाय कर्मचारियों, सरकारी कर्मचारियों की निस्वार्थ सेवा की तारीफ की. एक विज्ञप्ति के अनुसार, टेलीफोन पर बातचीत के दौरान नर्स द्वारा उठाए गए स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों की चिंताओं पर विचार करने का आश्वासन देते हुए येदियुरप्पा ने पत्र में कहा कि उन्हें हल करना सरकार की प्राथमिकता है और कोविड-19 स्थिति के एक बार नियंत्रण में आने के बाद वह खुद इन पर गौर करेंगे.


इस वीडियो के वायरल होने पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पराचिकित्सा कर्मी से बात की और उसके समर्पण की प्रशंसा की.


ये भी पढ़े.


दिल्ली: बंगाली मार्केट की पेस्ट्री शॉप में 30 मजदूर मिलने के बाद मालिक के खिलाफ केस, मार्केट सील


Coronavirus: देश में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा