नई दिल्ली: दिल्ली के शकूरबस्‍ती स्टेशन पर स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 423 मरीज भर्ती किए गए हैं. 365 मरीजों को डिस्‍चार्ज या शिफ्ट किया गया है. 58 मरीज अभी भी यहां भर्ती हैं.


दिल्ली के 9 रेलवे स्टेशनों पर लगाए गए हैं कोविड केयर कोच
दिल्ली एनसीआर के लोगों को अतिरिक्‍त सेवा प्रदान करने के उद्देश्‍य से उत्‍तर रेलवे ने दिल्ली सरकार की मांग पर कोविड केयर सेंटर वाले 503 आईसोलेशन कोच उपलब्‍ध कराये हैं. ये 503 आईसोलेशन कोच दिल्‍ली क्षेत्र के 9 अलग-अलग स्‍थानों, आंनद विहार टर्मिनल, शकूरबस्‍ती, दिल्‍ली सराय रोहिल्‍ला, दिल्‍ली सफदरजंग, दिल्‍ली शाहदरा, आदर्श नगर, दिल्‍ली छावनी, बादली और तुगलकाबाद पर लगाए गए हैं.


मरीज़ों के लिए उपलब्ध हैं एम्बुलेंस सहित सभी बेसिक सुविधाएं
8048 बिस्‍तरों की सुविधा वाले इन डिब्‍बों के रख-रखाव के लिए इन स्‍टेशनों पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध हैं. साथ ही एम्‍बुलेंस के सुगम आवागमन के लिए सड़क मार्ग भी उपलब्‍ध है.


कुल 423 मरीज़ों में से 365 मरीज़ों को डिस्चार्ज किया जा चुका है
शकूरबस्‍ती स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 423 मरीज भर्ती किए गए थे, जिनमें से 365 मरीजों को या तो डिस्‍चार्ज किया जा चुका है या अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. जबकि 58 मरीज अभी भी यहां भर्ती हैं.


मरीज़ों ने दिया है अच्छा फ़ीडबैक
उत्‍तर एवं उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि आईसोलेशन कोच सेंटर में रोगियों को स्वास्थ्यकर तथा गुणवत्ता वाला खाना दिया जा रहा है. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए रेलवे की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं. रोगियों ने भी रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई गईं सुविधाओं और खानपान सेवाओं के प्रति अच्छा फीडबैक दिया है.


कैसी होती है Special Frontier Force के जवानों की ट्रेनिंग जिन्होंने LAC पर China को दी मात



ये भी पढ़ें: 

पी चिदंबरम का सवाल- PM CARES FUND को 5 दिनों में मिले 3076 करोड़ रुपये, कौन हैं ये दाता? 

सुशांत सिंह राजपूत केस में नया खुलासा, बहन प्रियंका को मौत से एक महीने पहले बनाया गया था बैंक अकाउंट नॉमिनी