चंडीगढ़: गुरुग्राम जिले के पलड़ा गांव की पंचायत ने हरियाणा कोरोना राहत कोष में 21 करोड़ रुपये दान दिये हैं. पलड़ा गांव की सरपंच मुनेशदेवी ने मंगलवार को यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस राशि का चेक सौंपा.


राज्य सरकार के एक बयान में कहा गया कि ग्राम पंचायत पलड़ा ने कोविड-19 से लड़ने के लिये यह रकम गांव वालों से जुटाई है. यह राज्य में किसी भी ग्राम पंचायत द्वारा कोरोना राहत कोष में दी गई सबसे ज्यादा रकम है.


सीएम मनोहर लाल खट्टर  ने टिवीट कर लिखा....





इससे पहले पानीपत जिले की बल जट्टन गांव की पंचायत ने कोरोना राहत कोष में 10.5 करोड़ रुपये दान दिेय थे. मुख्यमंत्री ने इस योगदान के लिये ग्रामपंचायत पलड़ा की सराहना की. ग्राम पंचायत जिले के सोहना ब्लॉक में आती है.

कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है. पीएम मोदी ने लोगों से इस लड़ाई में शामिल होने और दान करने की अपील की है. पीएम की अपील के बाद लोग बढ़चढ़ कर इस मुहिम में शामिल हो रहे हैं.


पीएम मोदी ने किया 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात आठ बजे देश को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया. पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा की और साथ में आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया.


किसे फायदा मिलेगा?
पीएम मोदी ने कहा कि ये आर्थिक पैकेज हमारे कुटीर उद्योग, गृह उद्योग, हमारे लघु-मंझोले उद्योग, हमारे MSME के लिए है, जो करोड़ों लोगों की आजीविका का साधन है, जो आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का मजबूत आधार है. ये आर्थिक पैकेज देश के उस श्रमिक के लिए है, देश के उस किसान के लिए है जो हर स्थिति, हर मौसम में देशवासियों के लिए दिन रात परिश्रम कर रहा है. ये आर्थिक पैकेज हमारे देश के मध्यम वर्ग के लिए है, जो ईमानदारी से टैक्स देता है, देश के विकास में अपना योगदान देता है. ये संकट इतना बड़ा है, कि बड़ी से बड़ी व्यवस्थाएं हिल गई हैं. लेकिन इन्हीं परिस्थितियों में हमने, देश ने हमारे गरीब भाई-बहनों की संघर्ष-शक्ति, उनकी संयम-शक्ति का भी दर्शन किया है.


IIT दिल्ली की कोविड-19 टेस्टिंग किट का उत्पादन बेंगलुरु की कंपनी करेगी, जून में हो सकती है बाज़ार में उपलब्ध

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के पैकेज को ‘हेडलाइन’ करार दिया, BJP ने इसे आत्मनिर्भर बनाने वाला कदम बताया