जम्मू: देशभर में कोरोना वायरस के लॉकडाउन के बीच लोगों की परेशानियों से जुड़ी तमाम ख़बरें आ रही हैं. वहीं ऐसे लोगों की मदद के लिए सरकार, पुलिस अधिकारी और आम लोग सामने भी आ रहे हैं. ऐसी ही एक ख़बर जम्मू से है. जहां वैष्णो देवी दर्शन को गए यूपी-बिहार के परिवारों की मदद को स्थानीय लोग सामने आए हैं.


धर्मशाला में शरण, सोशल डिस्टेंसिग का रखा जा रहा है ध्यान


कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश भर में लॉकडाउन है. ऐसे में वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए आए बिहार और उत्तर प्रदेश के कई परिवार फंसे हुए है.जम्मू के रेलवे स्टेशन के पास श्री शिव मंदिर धर्मशाला में पिछले करीब एक सप्ताह से बिहार और उत्तर प्रदेश के दर्जनों परिवार फंसे हुए है. लॉक डाउन और ट्रेने बंद होने की वजह से जम्मू में ही फंस गए थे. इसके बाद यह लोग इस धर्मशाला में आकर रुक गए. धर्मशाला सचिव विश्वामित्र के मुताबिक बिहार और उत्तर प्रदेश के करीब 350 लोग यहां ठहरे हुए है. इसके अलावा देश के दूसरे प्रदेश से जम्मू में काम कर रहे करीब इतने ही लोग भी इसी धर्मशाला में ठहरे हुए है. उनके मुताबिक फंसे लोगों के लिए इस धर्मशाला में न केवल रहने का प्रबंध किया गया है बल्कि इन्हें यहां खाना भी दिया जा रहा है.


वहीं धर्मशाला से जुडे़ लोगों ने बताया कि इन लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है और लगातार इस बारे में अपील भी की जा रही है. साथ ही धर्मशाला की साफ-सफाई का भी ख़्याल रखा जा रहा है.


ग़ौरतलब है कि देश में 724 लोग जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण में आ चुके हैं. वहीं इस वायरस की वजह से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. आपको बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन चल रहा है. 


यहां पढ़ें


Coronavirus संकट से निपटने के लिए शिरडी साईं ट्रस्ट राज्य सरकार को 51 करोड़ रुपये दान करेगा


Netflix की साउथ कोरियन वेब सीरिज ने 2018 में कर दी थी Coronavirus की भविष्यवाणी?