नई दिल्ली: आज से देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. सबसे घरों में रहने की अपील की जा रही है. मगर ऐसा होता हुआ दिख नहीं रहा है. पूर्वी दिल्ली में सड़कों पर लोगों की भीड़ है. तमाम दुकानें खुली हुई हैं.लोग जहां-तहां इकट्ठा हुए हैं.


कहीं लोग घबराहट में ज्यादा से ज्यादा सामान खरीदने के लिए भीड़ लगाए हुए हैं, तो कहीं लोग बिना बात रोड पर घूमते हुए दिख रहे हैं. गाड़ियां भी तेज रफ्तार में सड़कों पर चल रही हैं. पुलिस वालों की बात लोग मानने के लिए तैयार नहीं है और पुलिस भी यहां पर बहुत एक्टिव नहीं दिख रही है. मुख्य सड़कों पर पुलिस लोगों को रोक करके पूछताछ करके वापस भेज रही है मगर आसपास के इलाकों में ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है.


लॉकडाउन की क्या स्थिति है यह देखने के लिए एबीपी न्यूज़ की टीम पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर में पहुंची. इस जगह को देखकर लगता ही नहीं कि देश में कोई परेशानी चल रही है. लोग हर रोज की तरह सड़कों पर हैं. खरीदारी भी कर रहे हैं. और खरीदारी केवल जरूरी सामान की ही नहीं हो रही है क्योंकि दुकानें सभी तरह की खुली हुई हैं.


आदेश है कि केवल जरूरी सामानों की दुकानें खुली रहेंगी, मगर इसके बावजूद यहां पर लोग मनमानी करते हुए नजर आ रहे हैं. फल किराना से लेकर के हर छोटी मोटी दुकान यहां पर खुली हुई है. यहां की मदर डेयरी पर काफी बड़ी संख्या में भीड़ दिखाई दे रही है. हमने जानना चाहा तो पता चला कि लोगों ने सुबह ही ज्यादा ज्यादा सामान खरीद लिए जिसकी वजह से पैकेट वाले दूध खत्म हो गए. जिसके बाद अब टोकन के दूध के लिए यहां पर मारामारी मची हुई है.


यहां लोग खुद ही मौत को बुलावा दे रहे हैं. प्रधानमंत्री से लेकर के पुलिस से लेकर के मीडिया डॉक्टरों का मखौल पूर्वी दिल्ली के लोग उड़ा रहे हैं.


ये भी पढ़ें-


देशभर में जारी 21 दिन के लॉकडाउन के बीच फ्लिपकार्ट का बड़ा फैसला, अस्थाई तौर पर सेवा बंद की


कोरोना वायरस: लोगों को फ्री मास्क बांट रहे हैं ये डॉक्टर, जमकर हो रही है तारीफ