नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल कर लॉकडाउन चल रहा है. लोग घरों में क़ैद हैं. कहीं लोग रोज़मर्रा के लिए परेशान हैं तो दिल्ली के एक गांव के लोग पानी को तरसते नज़र आए. दो दिन बाद इस गांव में पानी का टैंकर पहुँचा था. लेकिन पुलिस ने बढ़ती भीड़ को देखते हुए इस टैंकर को लौटा दिया.


दिल्ली के पास चिल्ला गांव में दो दिन बाद टैंकर पहुंचा तो बढ़ती भीड़ देखकर पुलिसकर्मियों ने टैंकर ही वापस भेज दिया. मयूर विहार के नजदीक चिल्ला गांव की तस्वीरें बेबसी से कम नहीं है. दिन में पानी का एक टैंकर पहुंचता है. आज जैसे ही टैंकर पहुंचा पानी के लिए लंबी कतारें लग गई. लाइन में सिर्फ पुरुष और महिलाएं ही नहीं छोटे बच्चे भी मौजूद थे. मौके पर पुलिसकर्मी भी मौजूद थे. लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की बात की जा रही है और अपील भी की जा रही है. लेकिन उसके बावजूद भी लंबी कतारों में सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई नहीं दी.


लोगों की भीड़ बढ़ती चली गई. मौके पर पुलिस मौजूद थी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में असमर्थ दिखाई दी. भीड़ बढ़ते ही टैंकर को ही वापस भेज दिया गया. कतारों में खड़े लोगों ने बताया; कल तो पानी का टैंकर आया ही नहीं था. यहां पानी के लिए लोग बहुत परेशान हैं. जब पुलिसकर्मियों ने भीड़ बढ़ती देखी तो भीड़ को व्यवस्थित करने के बजाए मौके से पानी का टैंकर ही भेज दिया. पानी का टैंकर वापस जाते ही महिलाएं भावुक हो गई. एक महिला ने भावुक होकर बताया - घर में पानी नहीं है बच्चों को पिलाएंगे क्या? खाना नहीं है खिलाएंगे क्या?


ग़ौरतलब है कि कोरोना के चलते देश में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 649 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि दिल्ली में दिल्ली में 36 लोगों को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. वहीं 1100 लोगों का टेस्ट किया गया था


यहां पढ़ें


कोरोना वायरस क्या मक्खियों से भी फैलता है? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी ये जानकारी


COVID 19 को लेकर ओडिशा में शुरू होगा 1000 बेड वाला अस्पताल, नवीन सरकार का फैसला