आगरा: यूपी के आगरा में लॉकडाउन के चलते बेवजह जो लोग घरों से निकलकर सड़क पर घूम रहे हैं उनसे पुलिस अब सख्ती से पेश आ रही है. साथ ही पुलिस उन लोगों के हाथ में एक पोस्टर दे रही है जिसमें लिखा है, ''मैं समाज का दुश्मन हूं. मैं घर से बेवजह निकल रहा हूं.'' इस पोस्टर को हाथ में देने के बाद पुलिस उन लोगों की फोटो भी खींच रही है.


बता दें कि लॉकडाउन के चलते आगरा में दो दिन से लगातार पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि अपने घर से बेवजह बाहर ना निकलें. साथ ही पुलिस सड़कों पर उतर कर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है और जो लोग बिना किसी काम के सड़कों पर नजर आ रहे हैं उनके साथ इस तरह के पोस्टर लगा कर फोटो खींच रही है. जिला प्रशासन ने भी लॉकडाउन का पालन ना कराने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.


देश में पैर पसार रहा है कोरोना


बता दें कि भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 499 हो गई है. कल 103 मरीज सामने आए. अबतक वायरस से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 89 लोग संक्रमित हैं.


यहां दो लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र के बाद केरल में 60 लोग संक्रमित हैं, जबकि यहां एक भी मौत नहीं हुई है. इस जानलेवा वायरस को रोकने के लिए 30 राज्य लॉकडाउन कर दिए गए हैं. पंजाब, महाराष्ट्र औऱ चंडीगढ़ में कर्फ्यू लगाया गया है. दिल्ली में भी कर्फ्यू जैसी सख्ती है.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus को फैलने से रोकने के लिए ब्रिटेन में तीन हफ्ते का लॉकडाउन, इन देशों में भी हुई सख्ती


Coronavirus: अमेरिका में एक दिन में 139 लोगों की मौत, ट्रंप ने जमाखोरी करने वालों को दी चेतावनी