जम्मू: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रसाशन हर दिन नए कदम उठा रहा है और इसी के चलते रेलवे स्टेशन में भीड़ कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकटों की कीमतों को 50 रुपये किया गया है.जम्मू में प्लेटफार्म टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी जहां इन टिकटों की बिक्री में कमी आयी है, लेकिन वहीं रेलवे की आमदनी बढ़ गयी है.


पूरे देश की तरह जम्मू रेलवे स्टेशन पर भी प्लेटफार्म टिकट की कीमतें 10 रूपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दी गयी है. हालांकि यह कदम रेलवे प्रशासन ने कोरोना वायरस को धोने के लिए ज़रूरी सोशल डिस्टन्सिंग यानि सामाजिक दूरी को बनाये रखने के मक़सद से लिया है जिसके पीछे मंशा रेलवे प्लेटफार्म पर भीड़ को कम करना है. रेलवे प्रशासन द्वारा उठाये गए इस कदम का असर भी पड़ा है और जम्मू रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकटो की बिक्री में 50 प्रतिशत तक की कमी आयी है.


अगर जम्मू की बात करे तो यहां औसतन रोज़ाना 450 से 500 प्लेटफार्म टिकेट बिक रहे थे, लेकिन गुरूवार को इनकी कीमतों में इज़ाफ़े के बाद प्लेटफार्म टिकेटो की बिक्री में करीब 50 प्रतिशत की कमी आयी. इस हिसाब से देखा जाये तो भले ही प्लेटफार्म टिकेटो की बिक्री में कमी आयी हो लेकिन रेलवे का मुनाफा बढ़ गया है.वहीं, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए माता वैष्णो देवी जी की यात्रा को रोक दिया गया है जिसका असर जम्मू और कटरा पहुंच रहे श्रद्दालुओं पर भी पड़ा है.


Coronavirus की मार: एविएशन इंडस्ट्री से लेकर ऑटो-टैक्सी सर्विस बुरी तरह प्रभावित, ट्रैवल करने से बच रहे हैं लोग


Coronavirus Live Updates: रविवार को दिल्ली मेट्रो पूरे दिन बंद रहेगी, 'जनता कर्फ्यू' को देखते हुए लिया गया फैसला