नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर देश के आम से लेकर खास लोग मदद को आगे आए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कई लोगों ने पीएम केयर्स में अपना योगदान दिया ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई को मजबूती मिले. इस बीच सरकार ने ये फैसला लिया है कि वो पीएम केयर्स फंड (PM CARES) में विदेशी चंदा भी स्वीकार करेगी. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी.


दरअसल, हाल ही में पीएम मोदी ने देश के राजदूतों और उच्चायुक्तों से कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की थी. सूत्रों ने बताया कि इस दौरान पीएम मोदी ने इस दिशा में मदद करने के लिए आगे आने को कहा था.


राजदूतों और उच्चायुक्तों से अपनी बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने उन्हें कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन के फैसले और दूसरी जानकारियों से अवगत कराया था. सरकार की तरफ से राहत पैकेज के एलान का भी उन्होंने जिक्र किया था. इसके साथ ही पीएम मोदी ने राजदूतों और उच्चायुक्तों से कहा था कि वे जिस देश में हैं, वहां कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं, इसकी भी जानकारी मुहैया कराएं.


गौरतलब है कि पीएम केयर्स फंड में अब तक कई लोगों ने अपना योगदान दिया है. देश के उद्योगपति, खिलाड़ी, राजनेता, अभिनेता, सरकारी और प्राइवेट संस्थानों के अलावा आम लोगों ने भी इसमें अंशदान दिया है.


पीएम मोदी ने 28 मार्च को ट्वीट करते हुए कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों से अपील की थी कि वे अंशदान करें. पीएम मोदी ने कहा था, ‘’देशवासियों से मेरी अपील है कि वे कृपया PM-CARES फंड में अंशदान के लिए आगे आएं. इसका उपयोग आगे भी इस तरह की किसी भी आपदा की स्थिति में किया जा सकता है. PM-CARES फंड माइक्रो डोनेशन को भी स्वीकार करता है.