नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस की महामारी पर बने देश में हालात पर विपक्ष के नेताओं से फोन पर बातचीत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिश है कि कोरोना से इस जंग को जीतने के लिए सभी पार्टियां और नेता एक प्लेटफार्म पर आएं इसलिए प्रधानमंत्री ने आज पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव समेत कई प्रमुख नेताओं से फोन पर बातचीत की. इसके अलावा उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा से भी कोरोना महामारी को लेकर चर्चा की.


पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बीजू जनता दल के नेता और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, डीएमके के प्रमुख स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव के अलावा अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल से फोन पर बातचीत की.


प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की साथ ही उन्होंने सभी विपक्षी नेताओं से सुझाव भी मांगे. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों खेल जगत की हस्तियां बिजनेसमैन मीडिया संस्थानों के मालिकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा कर चुके हैं और सुझाव मांग चुके हैं.


प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए 8 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है. यह बैठक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी इसके लिए संसदीय कार्य मंत्री पहलाद जोशी ने सभी पार्टी के नेताओं को आमंत्रित किया है. जोशी ने अपने खत में राज्यसभा और लोकसभा में मौजूदा सभी दलों के नेताओं को 8 अप्रैल को होने वाली सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने को कहा है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.


कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, LOC पर सेना ने पांच आतंकियों को किया ढेर


भारत समेत विदेशों में फंसे करीब 22,000 अमेरिकियों को एयरलिफ्ट करेगा अमेरिका