नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. पुलिस अब लोगों से सख्ती से लॉकडाउन का पालन करवा रही है. इसमें पुलिस ड्रोन और टेक्निकल सर्विलांस के जरिए मदद भी ले रही है. दरअसल ड्रोन कैमरों के जरिए पुलिस उन तमाम इलाकों पर नजर रख रही है, जिनको हॉटस्पॉट बनाया गया है.



इसमें राजधानी दिल्ली का शाहदरा इलाका भी शामिल है. शाहदरा इलाके में 7 हॉटस्पॉट हैं, पुलिस की मानें तो ड्रोन कैमरे के जरिए तमाम ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें देखा जा रहा है कि लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं, जैसे ही तस्वीरें ड्रोन में कैद होती हैं. पुलिस की टीम वहां पर पहुंचती है और लोगों को वापस घर भेज देती है.


शाहदरा जिले के डीसीपी दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया, "शाहदरा में 7 हॉटस्पॉट हैं. सभी को पूरी तरह से लॉकडाउन किया हुआ है. करीब 1000 ऐसे लोग हैं, जिनको क्वॉरंटीन किया गया है. इन सभी लोगों के नंबर सर्विलांस पर लिए गए हैं. कोई भी अगर बाहर निकलता है, पुलिस को पता चल जाता है और उसे पकड़ कर वापस भेज दिया जाता है."


डीसीपी दिनेश कुमार गुप्ता की मानें तो सख्ती से लोगों से लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है, जो नहीं मान रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. इतना ही नहीं इस लॉकडाउन में पुलिस की सबसे ज्यादा मदद ड्रोन कैमरा और टेक्निकल सर्विलांस ही कर रहा है.


आपको बता दें कि दिल्ली में सबसे ज्यादा हॉटस्पॉट शाहदरा जिले में ही हैं. गीता कॉलोनी, जगतपुरी, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, जीटीबी एनक्लेव और विवेक विहार हॉटस्पॉट में तब्दील किए गए हैं. यहां कोरोना के 28 मरीज हैं. ये ही वजह है कि पुलिस कड़ाई से लोगों से लॉकडाउन का पालन करवा रही है.


Lockdown: दिल्ली में मजदूरों के खाने-पीने की क्या व्यवस्था है, इस रिपोर्ट में देखिए



ये भी पढ़ें:

SC में सरकार ने कहा- नर्सों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर बनेगा, किसानों को खेती में दिक्कत नहीं होने देंगे 

जानें- कौन है विनय दुबे जिसने बांद्रा में अफवाह फैलाकर हजारों की भीड़ को किया था गुमराह