कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और कोविड-19 को फैलने से रोकने में राज्य सरकार के कदमों की तारीफ की. मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी.


सूत्रों ने बताया कि मोदी ने बातचीत के दौरान राज्य में मौजूदा हालात का जायजा भी लिया. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की मदद के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की प्रशंसा की.


सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं की बातचीत करीब दस मिनट चली. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ममता बनर्जी से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली.


आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस पॉज़िटिव लोगों की संख्या 15 हो गई है. इनमें से एक शख्स की मौत हो चुकी है, जबकि 14 लोगों का फिलहाल राज्य के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.


हाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो अधिकारियों के साथ एक बाज़ार में कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाती नज़र आई थीं. वीडियो में ममता बनर्जी खुद सब्ज़ी की दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निशान बनाती दिखाई दी थीं. बंगाल की मुख्यमंत्री के इस कदम की काफी तारीफ हुई.


देशभर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की बात करें तो शुक्रवार तक कोरोना पीड़ितों की संख्या 885 तक पहुंच गई. सबसे ज्यादा मामले केरल से आए हैं, जहां 176 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है. बता दें कि भारत में अब तक 74 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं, जबकि 17 लोगों ने दम भी तोड़ा है.


ये भी पढ़ें:
COVID-19 मामलों के साथ बढ़ा तीसरे चरण का खतरा, सरकार ने तेज की स्वास्थ्य इंतजामों की तैयारी 

कोरोना वायरस के चलते HRD मंत्री के निर्देश पर NEET की परीक्षा स्थगित