नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम की कवायद में कतर सरकार ने भारत समेत 13 मुल्कों से लोगों के आने पर रोक लगा दी है. इस सूची में पाकिस्तान, बंगलादेश, नेपाल, ईरान, फिलीपींस, चीन, इटली, दक्षिण कोरिया आदि शामिल हैं. कतर सरकार ने इस मुल्कों से यात्रा करने वाले सभी लोगों के लिए वीजा, रेसिडेंस या वर्क परमिट और टेम्परेरी विजिटर सुविधाएं रद्द कर दी हैं.


कतर स्थित भारतीय दूतावास के मुताबिक अभी इस पाबंदी के लिए कोई समय सीमा नहीं बताई गई है. लेकिन कतर सरकार ने इतना ज़रूर कहा है कि यह अस्थाई कदम हैं. हालात देखने के बाद इसमें आगे कदम तय किए जाएंगे.


कतर सरकार की ताजा पाबंदियां, कतर में दाखिल होने पर हैं. कतर से बाहर जाने पर कोई रोक नहीं है. बताया जाता है को कतर ने नई पाबंदियां अप्रवासी कामगारों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के कुछ नए मामले सामने आने के बाद लगाई हैं. कतर में बीते नौ दिनों के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. गौरतलब है कि कतर में विदेशी लोगों की सबसे अधिक आबादी भारतीयों की है. साढ़े सात लाख से अधिक भारतीय कतर के विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं.


चीन को है कोरोना वायरस के पहले मरीज की तलाश?