नई दिल्ली: कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते घोषित लॉकडाउन में महीने का राशन मिलने में देश के कई हिस्सों से आ रही शिकायतों के बीच केन्द्रीय उपभोक्ता और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने भरोसा दिलाया है कि देश मे हर जगह पर्याप्त राशन की उपलब्धि की पूरी व्यवस्था है और उनके मंत्रालय समेत मंत्रियों का समूह भी इस पर कड़ी नजर बनाए हुए है.


ABP NEWS से EXCLUSIVE बातचीत में राम विलास पासवान ने ये भी बताया कि राशन कि दुकानों पर 3 महीने का अतिरिक्त राशन फ्री दिया जा रहा है. उन्होंने ने कहा कि उन्होंने खुद भी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से निवेदन किया है कि किसी राज्य में राशन कि कमी ना हो इसके लिए राज्य सरकारें केन्द्र से अगले 3 महीने का मुफ्त राशन का कोटा तो तुरंत ही ले लें और बेहतर हो अगर राज्य अगले 6 महीने का राशन ले लें ताकि किसी तरह कि कोई दिक्कत ना हो.


पासवान ने कहा कि जहां तक निजी किराना कि दुकानों पर माला के खत्म होने कि शिकायतें आ रहीं उस पर भी मंत्रियों के समूह की बैठकों मे चर्चा की जा रही है और सप्लाई बने रहने के पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं.


राम विलास पासवान ने बताया कि ये विचार भी किया जा रहा है कि आटे कि चक्कियों को भी दूसरे सर्विसेज कि तरह ही छूट दे दी जाए.


ग्रिड फेल होने की आशंका के बीच बिजली मंत्रालय का बयान, कहा- चिंता की कोई बात नहीं है

कोटा: 101 साल की बुजुर्ग महिला ने PM CARES Fund में दान की जिंदगी भर की कमाई, पीएम की मां से हुईं प्रेरित