नई दिल्ली: कोरोना वायरस नाम की महामारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय तक पहुंच गई है. सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के कार्यालय का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. इससे पहले रेल मंत्रालय के पांच कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं.


तिहाड़ जेल सहायक अधीक्षक कोरोना पॉजिटिव
कोरोना वायरस तेजी से फैलता ही जा रहा है. दिल्ली में कोई भी जेल कोरोना से 'कोरी' नहीं बची है. राजधानी की तीनों जेलों (तिहाड़, मंडोली और रोहिणी) में कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. रविवार को तिहाड़ जेल नंबर 7 के सहायक अधीक्षक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आ गयी. रविवार देर रात इसकी पुष्टि तिहाड़ जेल महानिदेशालय ने की.


तिहाड़ जेल नंबर 7 के सहायक अधीक्षक ने 22 मई को खुद ही अपना कोरोना टेस्ट नमूना दिया था. 24 मई को आई रिपोर्ट में वे कोरोना पॉजिटिव निकले. तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, पीड़ित सहायक जेल अधीक्षक सपरिवार जेल क्वार्टर (तिहाड़ जेल परिसर) में ही रहते हैं. अब तिहाड़ जेल प्रशासन इन सहायक जेल अधीक्षक की संपर्क चेन तलाशने में जुटा है.


देश में लगातार चौथे दिन कोरोना केस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी
देश में कोरोना वायरस के मामलों में दिन पर दिन बढोत्तरी हो रही है. आज संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 38 हजार 845 पहुंच गई है. इसी के साथ भारत आज सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की सूची में नंबर 10 पर पहुंच गया है.


देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमित मरीजों के 6977 नए मामले सामने आए हैं, जो लगातार चौथे दिन की सबसे ज्यादा बढोत्तरी है. वहीं पिछले 24 घंटों में 154 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 4021 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 57 हजार 721 लोग ठीक भी हुए हैं.


ये भी पढ़ें-


महाराष्ट्र: वरिष्ठ मंत्री अशोक चव्हाण कोरोना पॉजिटिव, मुंबई में शिफ्ट करने की तैयारी शुरु


टॉप-10 संक्रमित देशों में शामिल हुआ भारत, पिछले 24 घंटों में सामने आए सबसे ज्यादा 6977 नए मामले