लेह: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लद्दाख से अच्छी खबर आई है. एक और कोरोना मरीज़ के ठीक होने के साथ ही पहाड़ी प्रदेश में अब कोरोना के मरीजों की संख्या तीन रह गयी है. पिछले छह दिनों से लदाख में कोई भी नया कोरोना का मामला सामने नहीं आया है जिससे उम्मीद है कि लद्दाख में कोरोना को कंट्रोल करने वाला पहला प्रदेश बन जाएगा.


लद्दाख के कमिश्नर सेक्रेटरी रिगजिन सेम्फाल ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा की. सेम्फाल ने लिखा कि आज एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज़ का टेस्ट नेगेटिव आया है जिस से लद्दाख में ठीक हुए मरीजों की संख्या 11 हो गयी है. जिससे ठीक होने वालों का आंकड़ा 78% हो गया है.

लद्दाख में कुल 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ थे और सबसे पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था और यही से कोरोना के खिलाफ लड़ाई भी शुरू हुई थी.संक्रमित लोगों को क्वॉरन्टीन और गांव को अलग-थलग (आइसोलेशन) का काम भी यही से शुरू हुआ था. जिसके नतीजे आज दिख रहे हैं.


आइसोलेशन के बाद भी लगातार कुछ दिनों तक ताज़ा मामले सामने आते रहे जिसके बाद लद्दाख का हवाई संपर्क भी बंद कर दिया गया था और बाहरी लोगों के लद्दाख में आने पर पूरी तरह प्रतिबंद्ध लगाया गया था. इसके बाद ईरान से लौटे कुछ तीर्थ यात्रियों में संक्रमण पाया गया था और आखिरी पॉजिटिव केस 1 अप्रैल को सामने आया था और यह मरीज़ भी 14 दिनों से क्वॉरन्टीन में ही था. इसलिए संक्रमण के फैलने का कोई भी डर नहीं था.


अब लद्दाख में केवल तीन पॉजिटिव मामले हैं जो कारगिल में हैं. इनका उपचार कर रहे डॉक्टर के अनुसार सभी मरीज़ बहुत जल्दी ही ठीक हो जाएंगे. इन संक्रमित मरीजों का आखिरी टेस्ट अगेल हफ्ते हो जाएगा और अगर सभी तीन मरीजों के टेस्ट नेगेटिव आते हैं तो लदाख कोरोना से जंग जीतने वाला पहला प्रदेश बन जाएगा.


जम्मू: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, सभी सरकारी-प्राइवेट स्कूलों के 1-11वीं कक्षा के छात्रों को मिलेगा मॉस प्रमोशन



दिल्ली-जम्मू तवी जंक्शन के बीच चलाई जाएगी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन ताकि ना हो ज़रूरी सामग्रियों की कमी