जयपुर: राजस्थान में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा. अब तक 61 हज़ार से ज़्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं और मौत का आंकड़ा करीब एक हज़ार तक पहुंचने जा रहा है.


इस दौरान राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत मोहंती की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद कोर्ट में भी हड़कंप मच गया है. हाई कोर्ट प्रशासन ने आनन फ़ानन में हाई कोर्ट और अधीनस्थ कोर्ट में काम काज अगले तीन दिनों के लिए निलंबित कर दिया.


दरअसल हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस मोहंती ने स्वाधीनता दिवस के अवसर पर हाई कोर्ट परिसर में झंडा फहराने से लेकर दूसरे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. इस दौरान कई जज और वकील भी इस समारोह में शामिल हुए.


मोहंती की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो तुरंत हाई कोर्ट में कैम्प लगाकर समारोह में शामिल लोगों की जांच की गई. इसके बाद उनकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई तो प्रशासन ने राहत की सांस ली. लेकिन इसी दौरान राज्य के एक विधायक पब्बाराम विश्नोई की रिपोर्ट कोरोना पोज़िटिव आ जाने से राजनेताओ में हड़कंप मचा है.


पब्बा राम विश्नोई राजस्थान की फलौदी सीट से विधायक हैं और चिंता की बात ये है कि उन्होंने ना सिर्फ 14 अगस्त को राज्य विधानसभा के सत्र में हिस्सा लिया था बल्कि इससे पहले वह बीजेपी विधायक दल की बैठक में भी शामिल हुए थे.


इस दौरान उनका पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई अन्य नेताओं से भी सम्पर्क हुआ था. पब्बा राम ने अपने कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना खुद सोशल मीडिया के ज़रिए दी है.


वसुंधरा राजे की मुश्किल ये है कि वो अब तक तीन बार कोरोना पोज़िटिव लोगों के संपर्क में आ चुकी हैं. सबसे पहले वह लखनउ में एक फ़िल्म स्टार की पार्टी में शामिल हुई थीं जिसके बाद उन्हें कवारंटीन होना पड़ा था.


इसके बाद उनके घर का माली भी कोरोना पॉजिटिव आया था और अब विधायक पब्बा राम विश्नोई का उनके सम्पर्क में आना उनके लिए मुश्किल की वजह बनता दिख रहा है.


बीजेपी नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ के घर में भी कोरोना घुस चुका है. राठौड़ के बेटे पराक्रम सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन राहत की बात ये रही कि खुद विधायक राठौड़ और उनके अन्य परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है वर्ना राठौड़ के संपर्क में विधानसभा और विधायक दल की बैठक में शामिल हुए विधायकों की भी परेशानी बढ़ सकती थी.


राजस्थान से ही राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. सांसद गहलोत बीजेपी से पिछले महीने ही राज्यसभा का चुनाव जीते हैं. कुल मिलाकर राजस्थान में सियासत से जुड़े लोगों के कोरोना संक्रमित होने से नेताओं की चिंता बढ़ती जा रही है.


यह भी पढ़ें:


पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस में फेरबदल, अविनाश पांडे की जगह अजय माकन बने राजस्थान के प्रभारी महासचिव