कश्मीर: स्कूल-कॉलेज के बाद अब कश्मीर घाटी में सरकार ने बाग और पार्कों को आम लोगों के लिए बंद कर दिया है. श्रीनगर में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कमिश्नर शहीद इकबाल चौधरी ने सोमवार सुबह एक आदेश जारी कर श्रीनागर शहर में सभी गार्डन और पार्क को अगले निर्देश तक बंद रखने का आदेश जारी किया.


इसके तुरंत बाद श्रीनगर में सभी सरकारी पार्क के साथ-साथ मुगल बागों पर ताला चढ़ाने का काम शुरू किया गया. गार्डन एंड पार्क्स विभाग के कर्मचारी सड़कों पर आए और पार्क्स को आम लोगों के लिए बंद कर दिया. गार्डन एंड पार्क विभाग के डायरेक्टर, फारूक अहमद राथर के अनुसार सरकार से मिले आदेश के तुरन्त बाद यह काम शुरू किया गया है, ताकि देश दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.


फारूक के अनुसार बहार का मौसम आते ही कश्मीर घाटी में सभी मुग़ल बाग़ और एनी पार्क्स में लोगों की भीड़ होने लगती है और इसीलिए यहां पर संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है और मुग़ल बागों के साथ-साथ अगले हफ्ते से शुरू होने वाले टुलिप गार्डन को भी बंद किया गया है.


टुलिप गार्डन के अधिकारियों के अनुसार बाग़ को अगले हफ्ते से आम जनता के लिए खोलना था, लेकिन अब इस आदेश के बाद फिलहाल यह उद्घाटन 1 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है या फिर अगले सरकारी आदेश तक. इस बार टुलिप गार्डन में 13 लाख से जायदा टुलिप के फूल लगाए गए हैं, लेकिन यह बाग भी कोरोना की भेंट चढ़ता दिख रहा है.


ये भी पढ़ें:


कैमिला कैबेलो के हवाना सॉन्ग का कोरोना वर्जन वायरल, आनंद महिंद्रा ने की लड़की की सराहना 


 oronavirus Live Updates: पुणे में अस्पताल से भागा संदिग्ध निकला पॉजिटिव, पुलिस ने घेराव कर पकड़ा