लद्दाख: लद्दाख में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है और पिछले 24 घंटों में कोरोना के तीन नए पॉज़िटिव मामले सामने आने के साथ प्रदेश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 6 हो गया है. नए मामलों में दो लेह से जबकि एक कारगिल से है, जिसके बाद पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. कारगिल से संक्रमण का पहला मामला है.


लद्दाख के कमिश्नर सेक्रेटरी रेंगज़िन सेम्फाल (Rengzin Semphal) के अनुसार नए मामलों में लेह के दो लोग हैं, जो उन लोगों के साथ संपर्क में आए थे, जो पहले कोरोना पीड़ित घोषित हुए हैं. इनमें एक डॉक्टर भी हैं.


वहीं, कारगिल के सांखू का रहने वाला एक व्यक्ति, जिसकी मां हाल के दिनों में ईरान से लौटी थीं, उन्हें भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सेम्फाल के अनुसार इस व्यक्ति की मां भी बीमार है, लकिन उसका टेस्ट रिजल्ट अभी नहीं आया है.



कारगिल में कोरोना संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि के साथ ही प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है और लोगों के एक जगह जमा होने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही प्रशासन ने पूरे कारगिल में सड़कों, बाजारों, दुकानों के साथ-साथ धार्मिक स्थलों पर भी सैनिटाइज़ेशन का काम शुरू कर दिया है.


कारगिल के जिला प्रभारी बशीर-उल-हक के आदेश के बाद पूरे जिले में सारे स्कूल, कॉलेज और मदरसों को बंद करके हॉस्टल खाली करवाए गए हैं. साथ ही ऐसे लोगों को तुरंत प्रशासन के संपर्क में आने का आदेश भी दिया गया है जो विदेश यात्रा करके आए हैं या फिर ऐसे लोगों के सम्पर्क में आये हैं जो विदेश से लोटे हैं.


ये भी पढ़ें:


Explained: कैसे फैलता है कोरोना, बचाव क्या हैं? पढ़ें जेहन में उठने वाले सभी सवाल के जवाब 


Coronavirus: मुंबई मास्क के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार