पणजी: गोवा में कोरोना वायरस से बुधवार को तीन लोग संक्रमित पाए गए. इन तीनों की विदेश यात्रा का इतिहास है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पहली बार इस राज्य में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं.


अधिकारियों ने बताया कि इन मरीज़ों की उम्र 25, 29 और 55 साल है. ये तीनों हाल ही में स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका से लौटे थे. उन्होंने बताया कि तीनों मरीजों को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.


गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने ट्वीट कर कहा, "मुझे राज्य के डीएचएस (डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज़) ने जानकारी दी है कि गोवा में तीन लोगों का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया है. मरीज़ों को हम बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान कर रहे हैं. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. हमने उनसे मिलने वाले सभी लोगों को ट्रेस कर लिया है और उन्हें क्वारंटीन किया गया है.



भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस पॉज़िटिव मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं और अब गोवा में भी कोरोना वायरस की एंट्री हुई है. हालांकि तीनों लोगों का ही विदेश यात्रा का इतिहास है.


देश में बुधवार तक कितने मामले सामने आए?
चीन से निकले कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. इस वायरस ने भारत में भी तेज़ी से अपने पैर पसारे हैं. अब तक देश में 606 पॉज़िटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है. मरने वालों का आंकड़ा 11 तक पहुंच गया है, जबकि 43 लोग इस गंभीर बामीरा का इलाज करा कर ठीक हो चुके हैं और अपने घर लौट गए हैं.


ये भी पढ़ें:


COVID-19: भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 606 हुई, 43 ठीक हुए | राज्यवार पढ़ें आंकड़े 


स्टडी में दावा- मक्खी से फैल सकता है कोरोना वायरस, अमिताभ बच्चन ने वीडियो में दी जानकारी