नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है. भारत में आज जानलेवा कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 166 पहुंच गई है. इन लोगों में 141 स्वदेशी और 25 विदेशी लोग शामिल हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 45 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं. आज चंडीगढ़ में भी नया मामला सामने आया है. देश में अभी कोरोना दूसरी स्टेज पर है.


किस राज्य में कितने संक्रमित- ताजा आंकड़े जानें


स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाईट के मुताबिक, कोरोना वायरस की गिरफ्त में अब देश के 18 राज्य हैं. पुदुचेरी और चंडीगढ़ में एक-एक नया मामला सामने आया है. महाराष्ट्र में इस जानलेवा वायरस के सबसे ज्यादा 42 मरीज हैं, इनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 27 संक्रिमत लोग हैं. इनमें दो मरीज विदेशी हैं. इन दो राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश में 17 (एक विदेशी), हरियाणा में भी 17 (14 विदेशी) कर्नाटक में 14, दिल्ली में 12, (एक विदेशी), लद्दाख में 8, तेलंगाना में 6 (दो विदेशी) राजस्थान में सात (दो विदेशी), जम्मू-कश्मीर में चार, तमिलनाडु में दो, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश और बंगाल में एक-एक मरीज है.

अबतक कितने लोगों की मौत हुई?

कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक देश में तीन मौत हुई हैं. कल मुंबई में 64 साल के व्यक्ति की मौत हो गई जो दुबई से लौटा था. इससे पहले 13 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी के 76 साल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जो सऊदी अरब से लौटा था. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली की 68 साल की महिला का 17 मार्च राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया था.


राजस्थान के झुंझुनू में एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना


राजस्थान के झुंझुनू में एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 350 डॉक्टरों की टीम को तुरंत झुंझुनू रवाना किया है. यह टीम इस इलाके के पांच किलोमीटर के दायरे में स्क्रीनिंग करेगी. इसके साथ ही झुंझुनू में फिलहाल बसों का संचालन रोका गया है. अब तक राजस्थान में कोरोना के सात मामले सामने आए हैं जिनमे से तीन नेगेटिव हो चुके हैं.


यह भी पढ़ें-


भारत में कोरोना वायरस दूसरे स्टेज पर, तीसरे स्टेज पर पहुंचा तो स्थिति होगी बेहद गंभीर


Coronavirus: पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, वायरस से निपटने की कोशिशों पर करेंगे चर्चा