देहरादून: उत्तराकंड की राजधानी देहरादून में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने बाजारों को हफ्ते के दो दिन बंद रखने के निर्देश दिए हैं. देहरादून के जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि शनिवार और रविवार को बाजार बंद रख सैनिटाइजेशन का काम करवाया जाए.


इस संदर्भ में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा,'' शनिवार व रविवार दो दिन देहरादून में पूर्ण बंद कर सेनेटाइजेशन करवाया जाएगा. कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मण्डी को बंद कर वैकल्पिक व्यवस्था कर ली जाए.'' इसके साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत पर मुआवजे का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा,'' उत्तराखंड के कोरोना वायरस संक्रमित की मृत्यु पर आश्रित को 1 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.''


बता दें कि आज उत्तराखंड में 60 नए कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 1145 हो गई है. इस बात की जानकारी चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय, उत्तराखंड द्वारा दी गई है.


बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में अबतक सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. आज 9304 नए केस आए और 260 मौतें हुईं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 2 लाख 16 हजार 919 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 6075 की मौत हो चुकी है. हालांकि एक लाख चार हजार लोग ठीक भी हुए हैं.