अमरावती: आंध्र प्रदेश में बुधवार को 52 साल के एक पुरुष और एक युवक में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 10 हो गई है.


राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक 22 साल का युवक हाल में अमेरिका से विजयवाड़ा लौटा था, जबकि गुंटूर का रहने वाला 52 वर्षीय व्यक्ति हाल में नई दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मस्जिद में आयोजित धार्मिक जमवाड़े में शामिल होकर लौटा है.

युवक को 21 मार्च को वॉशिंगटन से लौटने के बाद दिल्ली के सरकारी अस्पताल में रखा गया था, लेकिन अगले दिन छुट्टी दे दी गई. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद युवक विमान से विजयवाड़ा पहुंचा और 23 मार्च को पिता के साथ अस्पताल पहुंचा जहां से उसे क्वारंटीन में रखा गया. बुधवार रात को आई जांच में उसे कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया.

बुलेटिन के मुताबिक 52 वर्षीय संक्रमित 20 अन्य लोगों के साथ दिल्ली में आयोजित ढाई दिनों के धार्मिक समागम के बाद दुरंतो एक्सप्रेस से दिल्ली से विजयवाड़ा आया और 19 मार्च को कार से गुंटूर पहुंचा.

मणिपुर की मरीज़ की सेहत में सुधार
वहीं, पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में कोरोना वायरस संक्रमित 23 साल की युवती की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि युवती इम्फाल के थांगमेइबांड लॉउरुंगब पुरेल लेइकेयी इलाके की रहने वाली है और मंगलवार को उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. वह हाल में ब्रिटेन से लौटी थी.

जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक भीमो सिंह ने बताया कि वह बिना ऑक्सीजन मास्क के सांस ले रही है और खुद खाना खा रही है.

देश में बुधवार तक कितने मामले सामने आए?
चीन से निकले कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. इस वायरस ने भारत में भी तेज़ी से अपने पैर पसारे हैं. अब तक देश में 606 पॉज़िटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है. मरने वालों का आंकड़ा 11 तक पहुंच गया है, जबकि 43 लोग इस गंभीर बामीरा का इलाज करा कर ठीक हो चुके हैं और अपने घर लौट गए हैं.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 606 हुई, 43 ठीक हुए | राज्यवार पढ़ें आंकड़े 


स्टडी में दावा- मक्खी से फैल सकता है कोरोना वायरस, अमिताभ बच्चन ने वीडियो में दी जानकारी