पणजी: कोरोना का संक्रमण पुरे विश्व में लाखों लोगों को अपना शिकार बना रहा है. हाल ही में ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स 25 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इस बात की पुष्टि क्लैरेंस हाउस की तरफ से जारी बयान में की गई थी. अब प्रिंस चार्ल्स पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. वहीं भारतीय केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद येशो नाइक ने बृहस्पतिवार को कहा कि बेंगलुरू के एक आयुर्वेदिक चिकित्सक ने दावा किया था कि उनके फॉर्मूला से ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गए. नाइक का कहना है कि यह दिखाता है कि आयुर्वेद और होम्योपैथिक दवाएं कोरोना वायरस के उपचार में कारगर हैं.


केंद्रीय आयुष मंत्री ने कहा कि 'बेंगलुरू में एक आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं जो 'सौख्य' नाम से एक आयुर्वेद रिसॉर्ट चलाते हैं. उन्होंने मुझे फोन कर बताया कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस संक्रमण उनकी दवाई से सही हुआ है. यह आयुर्वेद और होम्योपैथी का मिश्रण है.' बता दें कि कोरोना से संक्रमित पाए जैने के बाद प्रिंस चार्ल्स ने खुद को आइसोलेशन में रखा हुआ था.


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर प्रिंस चार्ल्स से फोन पर बात कर तबियत की खैरियत पूछी है. दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत में प्रिंस चार्लस ने ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस में काम कर रहे भारतीय मूल के चिकित्सकों की तारीफ की. वहीं प्रिंस चार्ल्स ने कोविड 19 संकट के बीच भारत में मौजूद ब्रिटिश नागरिकों का ध्यान रखने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है.


पीएम मोदी ने प्रिंस चार्ल्स से पूछी खैरियत, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी की चर्चा
Coronavirus से निपटने के लिए विश्व बैंक ने भारत को 1 अरब डॉलर की आपात सहायता को मंजूरी दी