लखनऊ: जानलेवा कोरोना वायरस अबतक यूपी के करीब 52 जिलों में अपने पैर पसार चुका है. जिन जिलों के इलाकों में कोरोना संक्रण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, उन्हें हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है. कोरोना संकट के बीच अब उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बीमार पुलिसवालों को राहत देते हुए निर्देश दिया है कि गंभीर बीमारियों से ग्रस्त पुलिसकर्मियों को हॉट स्पॉट वाले इलाको से हटा दिया जाए.


बीमार पुलिसवालों को दूसरा काम मिलेगा


डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि गंभीर बीमारियों से ग्रस्त पुलिसवालों को अब ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा. हार्ट, लंग और लीवर जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त पुलिसकर्मियों को दूसरा काम मिलेगा. इतना ही नहीं डीजीपी ने 55 साल से ऊपर के बीमार पुलिसकर्मियों को भी फ्रंटलाइन ड्यूटी नहीं देने के निर्देश दिए हैं.


बीमार पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया जाएगा


डीजीपी ने कहा है कि ऐसे पुलिसकर्मियों को कोरोना संदिग्धों और संक्रमितों से दूर रखा जाए. हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी एडीजी जोन, आइजी और डीआइजी रेंज, एसएसपी और एसपी समेत बाकी अधिकारियों से कहा है कि बीमार पुलिसकर्मियों को चिह्नित भी किया जाए.


यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1176 हुई


उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1176 हो गई. इसी के साथ संक्रमण प्रदेश के करीब 52 जिलों तक पहुंच गया है. सबसे ज्यादा 241 संक्रमित मरीज आगरा में हैं. वहीं, राजधानी लखनऊ में 167, गाजियाबाद में 46, नोएडा में 100, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर में 60, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 58, वाराणसी में 14, शामली में 26, जौनपुर में 5, बागपत में 15, मेरठ में 75, बरेली में 6, बुलंदशहर में 18, बस्ती में 19, हापुड़ में 17, गाजीपुर में 6, आजमगढ़ में 7, फिरोजाबाद में 58 और हरदोई में 2 लोग संक्रमित पाए गए हैं.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: 25 लाख के करीब पहुंची दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या, अबतक 1.70 लाख से ज्यादा लोगों की मौत


कोरोना संकट के बीच इस पूर्व विधायक ने दान की अपनी बचत, पीएम मोदी ने फोन कर की सराहना