नई दिल्ली: बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं के नाम एक पत्र जारी किया है. पत्र बीजेपी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी किया गया है. इस पत्र में लिखा गया है कि चीन से शुरू हुई कोरोना वायरस की बीमारी महामारी का रूप ले चुकी है, इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है. चिट्ठी में आगे लिखा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि हमारी सरकार पूरी तरीके से सतर्क है. सभी मंत्रालय एवं राज्य सरकारें विभिन्न प्रकार से सक्रिय कदम उठा रही हैं.


देश के अधिकांश राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सभी विद्यालय, कॉलेज, विश्वविद्यालय, सिनेमाघर, मॉल, स्विमिंग, पूल, जिम इत्यादि जैसे सार्वजनिक स्थानों को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है. भारत सरकार विदेश से आने वाले सभी नागरिकों की एयरपोर्ट पर स्कैनिंग कर रही है तथा इसके साथ ही देश में मास्क और सैनिटाइजर को आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में रखा गया है.


इसमें आगे कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सभी कार्यकर्ता खुद को सुरक्षित रखें और दूसरों को भी सुरक्षित करें. क्या करें, क्या ना करें, इसका प्रचार-प्रसार भी करें. इस पत्र में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया है. लिखा गया है कि पार्टी ने सभी सभाओं और कार्यक्रमों को स्थगित कर दिए दिया है.


इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बूथ स्तर तक जन जागरण अभियान के माध्यम से सभी कार्यकर्ता लोगों तक पहुंचे. ये भी कहा गया है कि अधिकारियों की टीम बनाकर जागरण एवं सहायता के लिए कार्ययोजना बनाए. पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 011 2397 8046 पर 24 घंटे कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा ईमेल आईडी ncov2019@gmail.com पर जानकारी दें. इस प्रकार से राज्य सरकारों ने भी हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं. सभी लोगों तक इसकी जानकारी पहुंचाएं.


ये भी पढ़ें:


कोरोना का असर: लखनऊ हवाई अड्डे पर होम क्वारंटीन किए गए लोगों के हाथों पर लग रहा है ठप्पा 


महाराष्ट्र में कोरोना के 49 मामले, 1965 और 71 की जंग याद करते हुए CM उद्धव बोले- यह भी वॉर अगेंस्ट वायरस है