Coronavirus Vaccination Update: देश में कोरोना वैक्सीनेशन ने अब रफ्तार पकड़ ली है. भारत सरकार के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 1 करोड़ 13 लाख वैक्सीन की डोज़ लोगों को लगाई गई है. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन को सबसे बड़ा हथियार माना जा रहा है. ऐसे में देश में लोग अब बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवा रहे हैं.


12 दिनों में चौथी बार एक करोड़ का आंकड़ा पार


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार को भी देश में एक करोड़ से ज्यादा कोरोना वायरस का टीका लगाया गया था. यानी देश में आज लगातार दूसरा दिन है जब वैक्सीन की एक करोड़ से ज्यादा डोज़ लोगों को दी गई. खास बात ये है कि पिछले 12 दिनों में ये चौथी बार है जब किसी एक दिन में वैक्सीन की एक करोड़ से ज्यादा डोज़ लगाई गई हो. कल पीएम नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीनेशन को लेकर खुशी ज़ाहिर की थी. 


देश में लगी वैक्सीन की 70 करोड़ डोज़


स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर जानकारी दी की आज वैक्सीनेशन अभियान ने 70 करोड़ डोज़ के आंकड़े को छू लिया. उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों और लोगों को बधाई दी.


देश में कोरोना की स्थिति कैसी है?


देश पिछले 24 घंटों में कोरोना के 31 हजार 222 नए मामले सामने आए, वहीं 290 लोगों की मौत हो गई है. पिछले 24 घंटों में 42 हजार 942 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब तीन करोड़ 22 लाख 24 हजार 937 हो गई है. अब एक्टिव केस घटकर 3 लाख 92 हजार 864 हो गए हैं.



Kisan Mahapanchayat Update: अनिल विज बोले- शांति से जनसभा करें किसान, कानून हाथ में नहीं लेने देंगे


जम्मू कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने किया हाउस अरेस्ट होने का दावा, केंद्र के दावों को फर्जी करार दिया