नई दिल्ली: कोरोना वायरस से लड़ाई में एक अच्छी खबर आ रही है. पश्चिम बंगाल के 24 नॉर्थ परगना की एक बायोटेक लैब ने कोरोना टेस्ट के लिए महज 500 रुपए की कीमत वाला एक टेस्ट किट बनाया है. बायोटेक लैब का दावा है कि उन्होंने एक करोड़ टेस्ट किट बनाए हैं.


जीसीसी बायोटेक इंडिया के एमडी आर मजूमदार ने कहा, ''दो महीने के रिसर्च एंड डेवलपमेंट के बाद हमने यह किट तैयार की है. यह कम लागत वाली किट है क्योंकि इसको बनाने में लगी सारी सामग्री हमने बनाई है. हमने एक करोड़ टेस्ट किट बनाई है और स्टोर में 40 लाख किट है. अगर भारत प्रतिदिन तीन लाख टेस्ट करना चाहता है तो हम बिना किसी समस्या के सरकार का समर्थन करेंगे.''


बता दें कि टेस्टिंग किट कोरोना वायरस से लड़ने के सबसे महत्वपूर्ण हथियारों में से एक है. आईसीएमआर टेस्टिंग को बढ़ाने से संबंधित सभी प्रयास कर रही है. वैश्विक रूप से इन टेस्ट किटों की भारी मांग है और विभिन्न देश इन्हें खरीदने के लिए अपनी पूरी मौद्रिक और राजनयिक ताकत का उपयोग कर रहे हैं.


मालूम हो कि देशभर में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 97 लोगों की मौत हुई है. वहीं, चार हजार 213 नए मामले सामने आए हैं, जो अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 67 हजार 152 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 2206 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 20 हजार 917 लोग ठीक भी हुए हैं.


यह भी पढ़ें-


आज मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की अहम बैठक, कोरोना के खिलाफ आगे की रणनीति पर होगी चर्चा