नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 53 और कर्मियों में कोरेाना वायरस संक्रमिण की पुष्टि हई है. इसके साथ ही देश के सबसे बड़े सीमा सुरक्षा बल में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार चली गई. अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी. वहीं, CRPF में कोरोना वायरस से कुल 1,219 जवान संक्रमित हो चुके हैं.


नए आंकड़ों के मुताबिक अब तक BSF में कोरोना वायरस की चपेट में 1028 कर्मी आए हैं जिनमें से 659 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 354 जवानों का इलाज चल रहा है. चार कर्मी पिछले 24 घंटे में ही स्वस्थ हुए हैं. वहीं BSF के अब तक पांच कर्मियों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है जिसमें उस कर्मी को भी शामिल किया गया है जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी. बाद में जांच से पता चला कि उसे भी कोरोना का संक्रमण था.


अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 53 नए मरीज सामने आए. उनमें से 29 मामले ओडिशा के थे. BSF में करीब ढाई लाख कर्मी हैं जिन पर पाकिस्तान और बांगलादेश से लगती सीमा की सुरक्षा का जिम्मा है. BSF से जुड़े दो अन्य अर्धसैनिक बल भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) हैं. ITBP में करीब 90 हजार और SSB में करीब 80 हजार कर्मी हैं.


ITBP में कोरोना के 19 नए मामले उजागर


ITBP में भी मंगलवार को 19 नए मामले सामने आए. हालांकि मंगलवार को कोविड-19 का एक मरीज स्वस्थ हुआ. इस बल में अब तक कोरोना वायरस के 331 मामले आ चुके हैं जिनमें से 237 स्वस्थ हो चुके हैं और 94 का इलाज चल रहा है. इसके अलावा दो मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में कोरोना वायरस के 88 नए मामले उजागर होने के साथ संक्रमित जवानों की संख्या 1200 से ज्यादा हो गई है.


CRPF में भी 24 घंटे में 88 नए मामले उजागर


ताजा आंकड़ों के मुताबिक, CRPF में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 1,219 लोगों में से 655 जवान बीमारी से उबर चुके हैं और 555 लोगों का इलाज चल रहा है. जबकि CRPF के नौ जवानों की कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में CRPF में 88 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 80 मामले हैदराबाद के CRPF ग्रुप सेंटर से हैं.


Coronavirus: राजधानी दिल्ली में सिर्फ जून में सामने आए कोरोना के 75 फीसदी से ज्यादा मामले


भारत और चीन के कोर कमांडरों ने की मैराथन वार्ता, गलवान घाटी-पेंगोंग सो से चीनी सैनिकों को हटने को कहा