रांचीः देश में लगातार कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में कई लोगों के सामने रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने की समस्या पैदा हो गई है. वहीं केंद्र सरकार ने महिला जन-धन खाताधारकों को सौगात दी है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत महिला जन-धन खाताधारकों को तीन माह तक पांच सौ रुपये प्रति माह देने की योजना को शुरु किया जा रहा है. इस योजना की शुरुआत आज से की जाएगी.


राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना के तहत महिला जनधन खाता धारकों को अगले तीन महीने तक 500 रुपए हर महीने दिए जायेंगे. उनका कहना है कि गरीब महिलाओं को आवश्यक वस्तुओं को खरीदने और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने में परेशानी का सामना ना करना पड़े इसलिए इस योजना की शुरुआत की गई है.


इस योजना का लाभ झारखंड राज्य के सभी जन-धन महिला खाताधारक महिलाओं को प्राप्त होगा. कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए तथा पीएमजेडीवाई महिला खाता धारकों के पैसे की सुगम निकासी तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने के वास्ते सभी खाताधारियों के लिए खाता संख्या के अंतिम अंक के आधार पर दिनों का निर्धारण किया गया है.


बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2500 के पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 53 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 181 लोग ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 328 लोग संक्रमित हुए हैं और 12 लोगों की मौत हुई है.


तब्लीगी जमात गतिविधियों में शामिल 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्ट में डाला गया, वीजा भी रद्द
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब शाहरुख खान करेंगे मदद, ट्विटर के ज़रिए किया एलान