नई दिल्ली: मुसलमानों की सबसे बड़ी शैक्षणिक संस्था दारुल उलूम देवबंद ने कोविड-19 के संबंध में खास अपील की है. उसने कहा है कि रमजान का महीना आ रहा है. लिहाजा मुसलमान इस महीने में भी महामारी के मद्देनजर स्वास्थ्य महकमे की हिदायतों का ख्याल रखें.


दारुल उलूम देवबंद की मुसलमानों से अपील


दारुल उलूम देवबंद ने मुसलमानों को नमाजे तरावीह के लिए स्थानीय मस्जिद कमेटी और पाबंदी के मुताबिक अदा करने को कहा है. उसने कहा है कि कोविड-19 का मामला रोज ब रोज बढ़ता जा रहा है. ये चिंता की बात है. लॉकडाउन की मुद्दत भी 3 मई तक बढ़ा दी गई है. ये आपातकालीन स्थिति है. इसलिए अब और ज्यादा पाबंदी और सख्ती देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हिदायतों पर अमल करने को कहा जाता है.


रमजान में सरकारी हिदायतों का पालन करें


मुल्क के जिन स्थानों पर लॉकडाउन और कर्फ्यू जैसी सख्त पाबंदी लागू है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी करार दे दिया गया है वहां घरों से बाहर नहीं निकलें और कानून के खिलाफ इकट्ठा होने से बचा जाए. हालांकि दारुल उलूम ने रमजान और तरावीह को लेकर जल्द ही विस्तृत जानकारी देने की बात कही है. अगर कोई और ज्यादा जानकारी चाहता है तो देवबंद की वेबसाइट से हासिल कर सकता है. उसने मुसलमानों से ज्यादा से ज्यादा कुरआन शरीफ, दरूद शरीफ, परवरदिगार से माफी तलब करने का एहतेमाम करने को कहा है. साथ ही अल्लाह से पूरी दुनिया में भलाई की कामना करने की नसीहत दी है.


कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सरकार से गरीबों को कैश ट्रांसफर और मुफ्त अनाज देने का किया अनुरोध


दिल्ली में डॉक्टर ने किया सुसाइड, आम आदमी पार्टी के विधायक पर आरोप