दिल्ली: सोमवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सदन की बैठक में पार्षदों के बीच जमकर हाथापाई और गाली गलौज हुई. नौबत यहां तक आ गई कि महिला पार्षदों के बीच जूते चप्पल भी चल गये. दोपहर 2.30 सदन की बैठक रखी गई थी.


जानकारी के मुताबिक सदन की बैठक के शुरुआत में आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने किसान आंदोलन के दौरान जिन किसानों की मौत हुई उन्हें श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा. बैठक के दौरान नेता विपक्ष मनोज त्यागी की तरफ से किसान आंदोलन के दौरान मृतक किसानों के लिए शोक प्रस्ताव रख रहे थे, जिसका सत्ता पक्ष के पार्षदों ने विरोध किया. उसके बाद दोनों पक्ष की ओर से हंगामा शुरू हो गया.


उत्तरी नगर निगम में कथित तौर पर 2500 करोड़ रुपये घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षद हंगामा करने लगे. वहीं बीजेपी के पार्षद 13,000 करोड़ रुपए के बकाया फंड की मांग का पोस्टर सदन में लहराने लगे. सदन में पार्षदों ने पर्चे भी उड़ाये गये. इसके बाद सदन में जमकर बवाल हुआ. दोनों पार्टियों के पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया, गाली-गलौज और हाथापाई भी हुई.


हंगामे के कुछ वीडियो सामने आये जिनमें आम आदमी पार्टी की पार्षद मोहिनी जीनवाल के हाथ में चप्पल दिखाई दी तो वहीं बीजेपी की पार्षद नीतू त्रिपाठी जूता लहराते हुए दिखाई दीं. बैठक में हुए हंगामे को देखते हुए पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने सदन में नेता विपक्ष AAP पार्षद मनोज कुमार त्यागी और AAP पार्षद मोहिनी जीनवाल को उनके व्यवहार के कारण सदन की बैठक से 15 दिन तक के लिए निलंबित कर दिया. इस मामले में बीजेपी की ओर से भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात सामने आ रही है. साथ ही AAP पार्षद गीता रावत को उनके व्यवहार के कारण अनुशासात्मक कार्रवाई के लिए पत्र जारी करने को कहा है.


पूरे मामले में आम आदमी पार्टी के 3 पार्षदों मनोज कुमार त्यागी, गीता रावत और मोहिनी जीनवाल की ओर से दिल्ली के पटपड़गंज थाने में बीजेपी पार्षद बिपिन बिहारी सिंह, संतोष पाल और कन्हैया लाल के खिलाफ शिकायत दी गई है. शिकायत में तीनों बीजेपी पार्षदों पर मारपीट का प्रयास, धक्का मुक्की और गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करने की मांग की गई है. वहीं बीजेपी पार्षद और नेता सदन प्रवेश शर्मा की ओर से आम आदमी पार्टी के दो पार्षदों मनोज कुमार त्यागी और मोहिनी जीनवाल के खिलाफ पटपड़गंज थाने में दुर्व्यवहार और धमकाने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करने की शिकायत दी गई है.


यह भी पढ़ें.


कृषि मंत्री बोले- मनमोहन और पवार UPA सरकार के दौरान लाना चाहते थे कृषि कानून, लेकिन दवाब में नहीं लिया स्टैंड


नए केन्द्रीय कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए केरल के राज्यपाल ने दी इजाजत, एक दिन का बुलाया जाएगा विधानसभा का विशेष सत्र