TN Urban Local Body Polls 2022: तमिलनाडु में 19 फरवरी को हुए शहरी स्थानीय निकाय चुनावों की काउंटिंग जारी है. चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, वेल्लोर निगम क्षेत्र में डीएमके ने 14 वार्डों में जीत हासिल की है. जबकि एआईएडीएमके ने 4 वार्ड, पीएमके ने भी 4 वार्ड, एएमएमके ने 1 वार्ड और निर्दलीय को तीन वार्डों पर जीत मिली है. वोटों की गिनती के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.


268 मतगणना केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात


राज्य के 268 मतगणना केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. हाल ही में चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बाद सभी मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. संबंधित जिला पुलिस अधीक्षकों के नेतृत्व में पुलिस दल तैनात किए गए हैं और प्रत्येक मतगणना केंद्र पर एक उप-अधीक्षक स्तर के अधिकारी को कमान सौंपी गई है. उनके साथ स्थानीय पुलिस और तमिलनाडु विशेष पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.


राज्य की राजधानी चेन्नई समेत कुछ हिस्सों में द्रमुक और अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुई है. मदुरै में एक बीजेपी कार्यकर्ता को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब उसने एक बूथ पर एक मुस्लिम महिला के सिर से हिजाब हटाने की मांग करते हुए हंगामा कर दिया था.


चेन्नई कॉरपोरेशन के 15 मतगणना केंद्रों पर मतगणना जारी


चेन्नई में ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के 15 मतगणना केंद्रों पर सभी 200 वार्डो के लिए मतगणना जारी है. प्रमुख रुझानों और परिणामों की घोषणा माइक्रोफोन के माध्यम से की जाएगी. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को मतगणना केंद्रों का प्रभार दिया गया है.


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने चेन्नई में वोट डालने के बाद उम्मीद जताई थी कि द्रमुक के नेतृत्व वाला मोर्चा शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल करेगा. अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने कहा था कि राज्य की जनता द्रमुक को प्रशासन में विफलता और लोगों को झूठी उम्मीदें देने के लिए सबक सिखाएगी.


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने कहा है कि पार्टी के नेतृत्व वाला मोर्चा चुनाव में कई सीटें जीतेगा और सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता का भ्रम टूट गया है.


यह भी पढ़ें-


यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए Air India का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू, थोड़ी देर में पहुंचेगा कीव


यूक्रेन में जंग जैसे हालात, खतरे के बीच भारतीय छात्रों को कैसे निकालेगी मोदी सरकार?