रामपुर: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर 'आपदा को अराजकता' में बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश 'टिड्डियों और हारे हुए लोगों' परेशान है. दोनों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि एक ओर जहां टिड्डियां फसलों के लिए खतरनाक है, वहीं दूसरी ओर हारे हुए लोग देश में असंतोष पैदा कर रहे हैं.


आपदा को अराजकता में तब्दील करने की कोशिश कर रही है कांग्रेस- नकवी


नकवी ने कहा कि पूरा देश आपदा को अवसर में बदलने में लगा है और कांग्रेस आपदा को अराजकता में तब्दील करने की कोशिश कर रही है. कोविड-19 के बीच उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक डिजिटल कार्यक्रम के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने कहा कि अंत्योदय को आत्म-निर्भरता की प्रतिबद्धता के जरिए हासिल किया जाएगा.


नकवी कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत और प्रभावाशाली नेतृत्व में आत्म-निर्भरता की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि संकट की यह चुनौती 'समावेशी सशक्तीकरण' की एक नयी सुबह लाएगी.


कुछ राजनीतिक दल सुरक्षाबलों का 'मनोबल' गिरा रहे हैं- नकवी


पूर्वी लद्दाख में चीन से लगती सीमा पर गतिरोध को लेकर कांग्रेस के मोदी सरकार पर हमलावर होने के मुद्दे पर नकवी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ओर तो सुरक्षाबल हमारी सीमाओं की प्रतिबद्धता से रक्षा कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ राजनीतिक दल उनका 'मनोबल' गिराने का प्रयास कर रहे हैं.


नकवी ने आरोप लगाया, 'यही वह पार्टी थी, जिसने भारत को अपमानित करने की आपराधिक साजिश के तहत सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के दौरान हमारे सुरक्षाबलों के साहस पर सवाल उठाया था.' उन्होंने कहा कि देश को मोदी पर पूरा भरोसा है.


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश सुरक्षित हाथों में है. मोदी सरकार देश की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान केवल एक 'पाप' हैं, जिनसे 'भारत विरोधी ताकतों को ऑक्सीजन मिल रही है.'


यह भी पढ़ें-

राहुल गांधी के 'सरेंडर मोदी' वाले ट्वीट पर बोले अमित शाह- 1962 से आजतक दो-दो हाथ हो जाएं

'मन की बात' पर राहुल गांधी का तंज, पूछा- कब होगी राष्ट्र की रक्षा और सुरक्षा की बात?