नई दिल्ली: चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार फ्रीलांस पत्रकार राजीव शर्मा, चीनी नागरिक किंगशी और शेर सिंह को स्पेशल सेल ने आज पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. स्पेशल सेल ने तीनों की एक बार फिर 8 दिन की रिमांड मांगी. अदालत ने तीनों की 7 दिन की रिमांड बढ़ा दी. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में बताया कि उन्होंने रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखा है और पूछा है कि जो डॉक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं, उनका कस्टोडियन कौन है. किस की देख रेख में वो कागज़ात होते थे. क्योंकि पत्रकार राजीव शर्मा के पास से जो डॉक्यूमेंट बरामद हुए हैं, वो बेहद संवेदनशील हैं.


डिफेंस से जुड़े सीक्रेट दस्तावेज हुए हैं बरामद
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अदालत को बताया कि राजीव के मोबाइल और लैपटॉप से काफी डाटा मिला है. हालांकि अदालत में मौजूद राजीव शर्मा के वकील अदिश अग्रवाल ने उनकी पुलिस रिमांड बढ़ाए जाने का विरोध किया. पत्रकार राजीव के वकील का कहना था कि चिट्ठी लिखे जाने से कुछ नहीं होता. जिस दिन पुलिस को आरोपी के पास से संवेदनशील डॉक्यूमेंट मिले थे, तभी संबंधित मिनिस्ट्री के पास जाकर आगे की जांच करनी चाहिए थी. यह सिर्फ एक डिले टैक्टिस है.


राजीव शर्मा के वकील ने मीडिया से बात करते हुए आरोपों को बताया बेबुनियाद
अदालत में मौजूद वकील अदिश अग्रवाल ने कहा कि राजेश वर्मा पर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं. उन्हें फंसाया जा रहा है. अगर राजीव ने कहीं से कागजात निकाले हैं, तो वहां की सीसीटीवी और पास भी बना होगा, लेकिन पुलिस के पास कोई सबूत नही है.


ये भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा में AIIMS जांच टीम को मिले केमिकल ट्रेसेज़ 

अनुराग-पायल केस में कंगना का कबूलनामा- यहां लड़कियों के साथ होता है सेक्स वर्कर जैसा बर्ताव, मेरे साथ भी हुआ